वास्तु टिप्स लक्ष्मी पाने के सरल उपाय

vastu-tips-for-money

हम सभी लोग पैसे बचाने के लिए हर तरह का प्रयास करते हैं। लेकिन कभी किस्मत या फिर अन्य कारणों की वजह से इंसान ना तो पैसे कमा पाता है और ना ही पैसे बचा पाता है। जिसका मुख्य कारण है घर का वास्तु दोष यदि आप इन उपायों को करते हैं तो आपके पास अपार धन आने लगेगा और आपके पैसे भी बचने लगेगें। इन उपायों में आपका एक रूपया तक खर्च नहीें होगा।

वास्तु टिप्स लक्ष्मी पाने के सरल उपाय

वास्तु उपाय

कभी भी दक्षिण दिशा की ओर मुंह कर के खाना ना खाएं।

एैसा करने से घर में कभी सुख व समृद्धि नहीं आती है। यदि आप भी दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके खाते हैं तो इस आदत को बदल दें।

जामुनी रंग के पौधे

वास्तु के अनुसार जामुनी रंग के पौधे धन का प्रतीक होता है। यदि आप पौधा लाने में सक्षम ना हों तो केवल बैगनी रंग का गमला ही घर पर रख दें। इस उपाय से धन आने के रास्ते खुल जाते हैं।

तिजोरी

घर की तिजोरी या पैसे रखने वाली जगह को घर के दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर रखें। और तिजोरी का मुख उत्तर दिशा की ओर खुले। उत्तर की दिशा कुबेर की होती है। यह उपाय आपकी धन संबंधी परेशानियों खत्म कर देता है।

घर का मेन गेट

वास्तु के अनुसार हमेशा अपने घर के मेन गेट को साफ रखें। इसके अलावा गेट पर नेम प्लेट भी जरूर लगाएं। इस उपाय से लक्ष्मी घर में टिकती है।

घर की खिड़कियां व दरवाजे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की खिड़कियां और दरवाजे भी साफ होने चाहिए। एैसा कहा जाता है जहां ये चीजे गंदी रहती हैं वहां के लोग हमेशा पैसों की तंगी झेलते हैं।

नल टोटी से पानी नहीं टपकना चाहिए। इससे धन बेवजह खर्च होता चला जाता है। बिजली का सामान या कोई उपकरण भी खराब नहीं होना चाहिए। घर पर पेड़ पौधे जरूर लगाएं। इससे आर्थिक संकट दूर होता है।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।