रेड लपिस्टिक लगाने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें

red-lipstick-beauty-tips

अगर हम रेड लपिस्टिक के बारे में बार करें तो अधिकतर लडकियाँ इसे बहुत ही पसंद करती हैं और शायद आपको भी यह बहुत ही पसंद होगी। अगर आप अपने होठों पर रेड लपिस्टिक लगा रहें हैं तो आपको अन्य किसी मेकअप की आवश्यकता नहीं पडती।

रेड लिपस्टिक की केवल एक ही परत होठों पर लगाने से आपका लुक हॉट और स्टाइलिश हो जाता है। अब देखा जाएँ तो रेड लिपस्टिक लगाना एक ट्रेड बन चुका है। ऐसे में आपको रेड लिपस्टिक लगाने के तरीके के बारे में पता होना चाहिए। इसलिए इसको लगाने से पहले आपको कुछ बाते अपने दिमाग में रखनी चाहिए।

आइये जानते हैं रेड लिपस्टिक लगाने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें।

सबसे पहले अपने होंठों को तैयार कर लें

अगर आप अपनी लिपस्टिक को अपने होंठों पर लंबे समय तक रखना चाहते हो तब इसके लिए सबसे पहले आपको अपने होठों को तैयार करना होगा। ताकि आपके होठों का माश्चर निकल न जाएं। इसके लिए आप अपने होठों को ओलिव आयल और ब्राउन शुगर का पेस्ट बनाकर स्क्रब करें। इसके बाद एक पोषण भरा लिपबाम अपने होंठों पर लगा लें।

लिपस्टिक को अपने स्थान पर रखें

अगर आप एक डार्क शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर रहे हैं तब ऐसे में लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करें। इतना ही नहीं लंबे समय तक चलने वाली इस लिपस्टिक में अपने होंठों को पोषण देने के साथ आपके होठों से चिपके रहें। लिपस्टिक खरीदते हुए ऐसी लिपस्टिक का चयन करें। जिसमें विटामिन ई हो ताकि इससे आपके होठों को माश्चर मिलें।

स्किनटोन के हिसाब से चुने शेड

अगर हम लाल रंग के बारे में बात करें तो लाल रंग केवल एक नहीं होता। बल्कि इसके बहुत से शेड आपको देखने को मिलते हैं जिन शेड में टस्कन रेड, स्कार्लेट रेड, ऑक्सबल्ड आदि आते हैं। इसलिए हमेशा ऐसे शेड का चुनाव करें जो आपकी स्किन टोन के साथ मैच हो जाएँ।

अपनी आँखों का मेकअप आराम से करें

संतुलन आपकी लाइफ में काफी जरूरी होता है। लाल रंग की लिपस्टिक के सतह आप स्मोकी या कैट आई किसी भी तरह का आई मेक सूट करता है। लेकिन अगर आपका आईलाइनर रंग बिरंगा है तो ऐसे में आप लाल रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल बिल्कुल न करें।

क्या न करें

लाइनर का इस्तेमाल न करें

होंठों पर लाइनर लगाने वाला फैशन आजकल पुराना हो चुका है। इसलिए बहुत ही कम लडकियाँ लाइनर का इस्तेमाल करती है। लेकिन अगर आप लाइनर को सही ढंग के साथ लगाते हो तब आपके होंठों को एक नई लुक मिलती है। रेड लिपलाइनर आपके पाउड को डिफाइन करता है। लाइनर और लिपस्टिक लगाने के बाद वेक्स बेस्ट लाइनर का इस्तेमाल करें।

लिपस्टिक की परत बनाने से बचें

जब आप छोटे बच्चे थे तब आप हमेशा एक लिपस्टिक में अलग अलग रंग को मिक्स कर अपने होंठों पर लगाते थे। बचपन की बात अलग है लेकिन अब आप ऐसा करने से पहले दस बार सोचें। जब आप लिपस्टिक को मिक्स करके लगाते हो तो आपकी सारी लुक खराब हो जाती है।

चमकीले आई शेडों का इस्तेमाल न करें

जैसे कि आपको पहले भी बताया जा चूका है कि आपको अपने आई मेकअप को नेचुरल ही रखना होगा ताकि आपकी आँखे सुंदर लगे। इसलिए आँखों के लिए आई शैडो चुनने से पहले यह बात दिमाग में रखें।

अगर आप आँखों में चमकीले रंग के आई शैडो का इस्तेमाल करती है तो आपके होंठों में लगी लाल लिपस्टिक आपके लुक को पूरी तरह से खराब कर देती है। अगर आप डामेंटिक लाल रंग की लिपस्टिक अपने होंठों में लगा रही है। तो इसका मतलब है कि आप चाहते है कि सभी का ध्यान आपके होंठों की तरफ ही हो।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।