पुरूष हैंडसम कैसे बने – कम खर्च में

पुरूषों को शाॅपिंग करना पंसद नहीं होता है। लड़कियों के मुकाबले वे अपने कपड़ों और हेयर कट के बारे मे भी अधिक चिंता नहीं करते हैं और अपने लुक से बहुत ही जल्दी भी बोर होने लगते हैं। एक ही तरह का दिखने से पुरूषों को और भी थका और बोर भी बना देता है। पुरूषों के पास समय नहीं रहता है कि वे खुद का ख्याल रख सकें। और इसके बाद वे जब किसी हैंडसम इंसान को देखते हैं तब उन्हें और भी बुरा लगता है। आइये आपको बताते हैं कम खर्च में लड़के कैसे अपने लुक्स और सुंदरता को बढ़ा सकते हैं

शेव या ट्रिम
लड़को को चाहिए के वे अपनी शेव को क्लीन रखें। और यदि आप दाढ़ी रखते हैं तो उसे ट्रिम करके रखें। यदि आप एैसा करते हैं तब एक कूल और परफेक्ट लुक में दिखेगे।
जूते
लड़कों को चाहिए के वे अपने पास हमेशा जूतों का जोड़ा रखें जो किसी भी तरह के कपड़ों के साथ चल सकते हों। ब्लैक स्नीकर और लोफर का इस्तेमाल भी कर सकते हो जो आपको बेहद आराम और स्टाइलिश लुक देगा।

कपड़े इस तरह के पहने
लड़कों को चाहिए कि वे आजकल के हिसाब से चल रहे स्टाइल के अनुसार अपने कपड़ों का चयन करें। इसके लिए वे हल्के रंग के ट्राउजर और थोडे से चटक रंग वाले ट्राउजर को पहन सकते हैं।

फन्की सन ग्लासेस
आपके पूरे लुक को बदल देता है फन्की सन ग्लास। इस तरह का सन ग्लास पहने जो आपके चेहरे के आकार के हिसाब से सूट करता हो। ये सन ग्लास बेहद सस्ता और कूल स्टाइल में आपको आसानी से मिल सकते हैं।

बालों का स्टाइल
अक्सर युवा लड़कों को बालों के नए.नए हेयर स्टाइल पंसद आते हैं। आपका सारा का सारा लुक आपके बालों के आधार पर टिका हुआ होता है। इसके लिए जरूरी है कि आप अपने चेहरे के अनुसार बालों को स्टाइल दें। जिसके लिए आप अच्छे हेयर प्राॅडक्ट और जेल आदि का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

फिट रहना
लड़कों को चाहिए के वे अपने खान.पान में अधिक मिर्च.मसाले व जंक फूड का इस्तेमाल न करें। रोज सुबह आधे घंटे जरूर टहलें। जिससे आप चुस्त और फिट रह सकते हो। साइकिल और रस्सा कूद करके आपनी बाॅडी को एक अच्छा लुक दे सकते हो।

यदि आप इन तरीकों को प्रयोग करते हो तो इससे आपको दो फायदे मिलेगें एक तो यह कि आपकी तारीफ लोग अपने आप करेगें और दूसरा आपको खुद से अच्छा भी लगेगा।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।