मन्नत पूरी करता हैं ये चमतकारी मंत्र

हर इंसान भगवान से कुछ न कुछ पाने की मन्नतें करता रहता है। ताकि वह तरह-तरह की परेशानियों से बच सके और अच्छा जीवन बिता सके। हमारे प्राचीन वेदों में इंसान की मन्नतों को पूरा करने के कई चमतकारी और सिद्ध मंत्रों के बारे में बताया गया है। लेकिन ये मंत्र तभी काम करते हैं जब आपको पता हो इनको कैसे जपना है और किस तरह की की चीजों से परहेज करना है आदि।

किसी भी काम में कुशलता पाने के लिए मानसिक एकाग्रता, संयम और विश्वास जरूरी होना चाहिए। एैसी ही धार्मिक आस्था भी होती है। मंत्रों पर सच्चे मन से विश्वास रखने से ये मंत्र तुरंत आपको फायदे देते हैं। और आपकी मन्नतें जल्दी पूरी हो जाती हैं। वैदिक वाटिका आपको यही बता रही है कैसे करें इस मंत्र का जाप और विधि ।

हमारी मन्नतों को पूरा करने के लिए कई मंत्र लिखे हुए हैं इसमें से एक है भगवान श्री गणेश जी का महामंत्र। श्री गणेश जी को सुख-समृद्धिदायक और विद्या को देने वाला कहा गया है।

ओम् श्री ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गणपतये वरदे नमः
ओम् श्री ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गणपतये वरदे नमः। इस मंत्र को जपने के लिए आपकों कुछ नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। बुधवार के दिन आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं। बुधवार श्री गणेश जी का वार होता है।

मंत्र जपने की विधि

सुबह नहाने के बाद घर या मंदिर की पूर्व दिशा की तरफ मुख करके किसी पीले रंग के आसन पर बैठ जाएं।
लकड़ी की चैकी पर पीले रंग का कपड़ा बिछाकर चावल, कमल, हरी दूब और श्रीगणेश जी की तस्वीर या मूर्ति स्थापित कर लें।
श्री गणेश जी को पीले रंग के लड्डू , धूप ,दीप और चंदन अर्पित करें।
गाय के घी से भगवान श्री गणेश जी के सामने दीप जलाएं।

ओम् श्री ह्रीं क्लीं ग्लौं गं गणपतये वरदे नमः। मंत्र का संकल्प लें। और कम से कम 108 बार जाप करें। इस उपाय को हर बुधवार को कुछ दिनों तक नियमित करें। यह एक सरल उपाय है जिसे आप अपनाकर अपनी कोई भी मनोकामना आसानी से सिद्ध कर सकते हो।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।