Home Remedies

सुबह उठकर अचानक से होता है एडी में दर्द तो अपनाएं ये तरीके

क्या आप इस बारे में जानते हैं कि प्लांटर फेशिया ऊतकों का वह समूह होता है जो आपकी पैरों की एडियों की हड्डियों को पैरों के अंगूठे से जोड़ने का काम करता है। जब कई बार यह नष्ट हो जाते हैं जिसके कारण मरीज को चलने फिरने में बहुत ही दिक्कत होने लगती है।

पेट में गैस बनने की वजह और घरेलू आयुर्वेदिक इलाज

पेट में गैस बनने की वजह और घरेलू आयुर्वेदिक इलाज

देखा जाएँ तो बहुत से लोगों में गैस की समस्या देखने को मिलती है, लेकिन कई बार वो इस प्रोब्लम को बहुत ही मामूली समझते हैं। जिसके कारण वो इसे अनदेखा कर देते हैं या फिर इस पर किसी प्रकार की चर्चा करने से हिचकिचाते हैं।

जूँ और लीख भगाने के घरेलू तरीके

जूँ और लीख भगाने के घरेलू तरीके

अक्सर बच्चों के सिर में जुएँ हो जाती है जिसके कारण वो परेशान रहते हैं। आपके बच्चे स्कुल में जाते हैं और वहां किसके सिर में जुएँ है। इसके बारे में उन्हें नहीं पता होता ऐसे में अगर आपके बच्चे के सिर में जुएँ हो जाएं तो उनका जीना हराम हो जाता है।

आँख आने पर घरेलू उपचार

आँख आने पर घरेलू उपचार

हमारी नाजुक सी आँखों को कई समस्याओं से गुजरना पड़ता हैं। उन्हीं में से एक हैं आँख का आना आँख बच्चों से लेकर बड़ी उम्र के लोगों को आ सकती हैं। जब भी आँख आती हैं तब आँख में बहुत ही दर्द होता हैं।

नाक बहने के घरेलू उपाय

बार बार नाक बंद होना - कारण, लक्षण और उपचार

आज हम आपको नाक बहने के घरेलू उपाय के बारे में बताएगें। जब भी सर्दी का मौसम आता है तब नाक बहना शुरू हो जाती है और जब नाक बहने लगती है तब सांस लेना भी बहुत मुश्किल हो जाता है।

बंद नाक खोलने के घरेलू उपचार

बंद नाक खोलने के घरेलू उपचार

नाक बंद होने पर एक चम्मच निलगिरी के तेल का गर्म करें। फिर इसे हल्का सा ठंडा करके नाक में दो बूंद टपका लें। इससे आपको तुरंत ही राहत मिल जाएगी। इस उपाय को रात को सोने से पहले करें।

उबले अंडे के पानी के फायदे

उबले अंडे के पानी के फायदे आपकी सेहत और त्वचा के लिए ताकि आप अपना ख़याल रख पाएं घरेलु उपाय के द्वारा, boiled egg water health benefits in hindi

अन्डो से होने वाले फायदों के बारे में अपने सुना या पढ़ा जरुर होगा। कहा भी जाता है कि रोज सुबह दो अंडे उबालकर खाने से कई तरह की बीमारियों को दूर किया जा सकता है और इसका सेवन करने से शरीर तंदरुस्त रहता है।

1 2 3 18