Beauty Tips in Hindi

रेड लपिस्टिक लगाने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें

red-lipstick-beauty-tips

अगर हम रेड लपिस्टिक के बारे में बार करें तो अधिकतर लडकियाँ इसे बहुत ही पसंद करती हैं और शायद आपको भी यह बहुत ही पसंद होगी। अगर आप अपने होठों पर रेड लपिस्टिक लगा रहें हैं तो आपको अन्य किसी मेकअप की आवश्यकता नहीं पडती।

धूप में जाने से पहले न लगाएं चेहरे ये चीजें

natural-beauty-cream-for-glowing-skin

गर्मी का मौसम हो या सर्दी का हर मौसम की धूप का असर आपके चेहरे पर अवश्य पड़ता है। अधिकतर लोग धूप में जाने से पहले सनस्क्रीन का प्रयोग करते है।

खुबसुरत स्किन के लिए क्यों जरूरी है पानी

पानी का सेवन हमारे लिए कितना जरूरी होता है। इसके हम सब बहुत ही अच्छी तरह से जानते हैं जब आप भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करते हो तब आपकी खूबसूरती इससे बढ़ने लगती है।

बालों की समस्याओं के लिए मुल्तानी मिट्टी

balon ki dekhbhal - home remedies for hair care

आज हम बात करेगें बालों की समस्याओं के लिए मुल्तानी मिट्टी के बारे में। आप अक्सर मुल्तानी मिटटी का प्रयोग अपने सौन्दर्य और त्वचा संबंधी समस्याओं के लिए ही करते होगें।

स्किन को प्रदूषण से बचाने के उपाय

स्किन को प्रदुषण से बचाने के उपाय

आजकल जिस वातावरण में इंसान रहता है वह पूरी तरह से प्रदुषित हो चूका है और इसी प्रदुषण के कारण स्किन में एंजिग, रिंगकल और चेहरे पर दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं।

ब्यूटी टिप्स – घर पर बनाएं हर्बल फेस पैक

सुंदर और स्वस्थ त्वचा महिलाओं को ही बल्कि पुरुषो की भी चाहत होती है। लेकिन आज की बिजी लाइफस्टाइल और जाब की व्यस्तता की वजह से बार बार सलान जाना संभव नही हो पाता।

रुखी त्वचा के लिए महत्वपूर्ण आहार

आज हम बात करेंगे रुखी त्वचा के लिए महत्वपूर्ण आहार के बारे में। जैसे ही सर्दियों का मौसम आता है वैसे ही हमारा शरीर पूरी तरह से ड्राई होना शुरू हो जाता है। यह शरीर में होने वाली कोइ आम समस्या नहीं है।

नेचुरल हेयर कंडीशनर- कैसे करें बालों को कंडीशन

आप नेचुरल कंडीशनर को नेचुरल चीजों के द्वारा ही तैयार कर सकते हैं जब नेचरल कंडिशनर आप अपने बालों पर लगाते है तो यह बालों के अंदर जाकर कंडीशन करता है और साथ में जितना भी रूखापन या डैमेज होता है, उसे भी दूर करता है।

ब्यूटी टिप्स – तुलसी का सौन्दर्य के लिए करें पांच तरीको से उपयोग

Tulsi ke fayde in hindi

भारतीय लोग तुलसी की पूजा को विशेष महत्व देते हैं। इसके बिना उनकी पूजा अधूरी होती है इसलिए ऐसा कोई घर होगा जिस घर में तुलसी का पौधा न हो। तुलसी में बहुत से औषधीय गुण पाएं जाते हैं।

शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार

शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार

आज हम आपको शुष्क त्वचा के लिए घरेलू उपचार के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर हम त्वचा के बारे में बात करें तो यह बाहरी धुल मिट्टी के संपर्क में आती है। तब इसपर क्या असर पड़ता है और किस प्रकार बदलता हुआ मौसम आपकी त्वचा को शुष्क और बेजान सा बना देता है।

1 2 3 15