चलने के तरीके से जाने पुरूषों का स्वभाव

हर पुरूष की चाल कुछ न कुछ कहती है और चलने के तरीके ये बताते हैं की आप किस प्रवृति के हैं। चलने के तरीके बताते है की आपका स्वभाव कैसा है, साथ ही ये भी आप किस किस्म के है, और आप कितना सकारात्मक सोचते हैं या कितना नकारात्मक। आइये हम आपको बताते हैं पुरूषों के चलने के विभिन्न तरीके जो आपके स्वभाव को आपको ही बतायेगा।
 
पुरूषों के चलने के तरीके इस प्रकार हैं-
 
1. वे पुरूष जो छोटे-छोटे कदम रखकर धीमे चलते हैं, उनका जीवन थोड़ा कशमकश भरा होता है। वे थोड़ी सी बातों में ही परेशान हो जाते हैं।
 
2. पुरूष जिनकी चाल चलने में तेज होती है वे बड़े उत्साह और आगे बढ़ने वाली प्रवृति के होते हैं, और इनका शरीर फिट यानी आकर्षक होता है।
 
3. जो पुरूष अपने कंधे आगे की और झुकाकर चलते हैं वे थोड़ी आलसी प्रवृति के होते हैं लेकिन परिश्रमी भी अधिक होते हैं। इन्हें कोई भी कार्य दिया जाए उसे करने में आलस महसूस करते हैं और कोई भी निर्णय लेने में बहुत बार सोचते हैं।

 4. वे पुरूष जो जमीन पर पैरों को दबाव दे कर चलते हैं वे सहासी और जिद्दी स्वभाव के होते हैं। और अपनी बातों पर अड़िग रहने वाले होते हैं।
 
5. जो पुरूष पैरों के साथ हाथों को हिलाकर चलते हैं वे बहुत चतुर और जिंदादिल के होते हैं। वे पूरी तरह जोशीले और उत्साहित होने के साथ उंमग से भरे होते हैं। इस प्रवृति के पुरूष बेहद सकारात्मक स्वभाव वाले भी होते हैं।
 
6. वे पुरूष जो लंबे-लंबे कदम रखकर चलते हैं। वे पुरूष भी आत्मविश्वासी और बेहद साहसी होते हैं, इनकी प्रवृति हमेशा से ही दूसरों से आगे बढ़ने की होती है। इस स्वभाव वाले पुरूष हमेशा अपनी सोच से एक कदम आगे चलते हैं। और अपने को दूसरों से अलग दिखने वाली प्रवृति के होते हैं।
 
7. जो पुरूष धीमी गती से चलते हैं या पैरों को घसीटकर चलते हैं, वे सहमे हुए और दुखी स्वभाव के होते हैं। इस तरह की प्रवृति वाले पुरूषों हमेंशा किसी न किसी बात का भय हमेशा बना रहता है। इसके अलावा ये पुरूष तनावग्रस्त भी होते हैं।

इन तरीकों से आप अपने स्वभाव और प्रवृति का पता लगा सकते हैं।
 
  
 
  
 
  
 

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।