नौकरी पाने के वैदिक उपाय

हर इंसान चाहता है उसकी अच्छी नौकरी हो या उसका जो कारोबार है वह बढ़ता रहे। अक्सर देखा जाता है कि अच्छा खासा पढ़ने के बाद भी नौकरी नहीं लग पाती है। कुछ न कुछ अड़चन ऐसी आती हैं जिनकी वजह से नौकरी नहीं मिल पाती है। वेदों के अनुसार नौकरी मिलने में भी ग्रह नक्षत्रों का योग होता है। जिस वजह से आपके काम बनते-बिगड़ते रहते हैं। यदि इस तरह की परेशानी आ रही हो तो आप कुछ वैदिक उपायों को विश्वास के साथ करें जिससे आपको अच्छी नौकरी तो मिलेगी ही साथ ही आपकी हर तरह की अड़चने भी दूर होने लगेंगी।

 

अच्छी नौकरी और अच्छे कारोबार पाने के लिए घर में हनुमान महाराज की फोटो जिसमें वह उड़ रहें हो उसका चित्र घर पर लगाएं।

सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए गंगाजल को एक पीतल के लोटे में डाल दें और फिर इसमें चांदी की किसी भी तरह की धातु को डाल दें। फिर इस लोटे को अपने सिर के उपर से सात बार घुमाएं और इसे ईशान कोण में रख दें। और ओम् गंगाधराय नमः मंत्र का जाप 21 बारी करें।
सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए आप हनुमान मंदिर मे बैठकर इस दोहे को जाप 108 बारी करें। कवन सो काज कठिन जग माहि। जो नहीं होय तात तुम पाहीं।

इस अचूक टोटके को कम से कम चालीस दिनों तक रोज करें। इससे आपका अच्छा फल जरूर मिलेगा।

चन्दन की माला से 11 बार ओम् वक्रतंण्डाय हूं मंत्र का जाप करें। इससे उपाय से भी सरकारी नौकरी मिलने के संकेत प्राप्त होते हैं।

हर सोमवार के दिन शिवजी के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर एक थैली कच्चा दूध और साबुत चावल चढ़ाएं और मन में उनसे अपने दिल की बात करें। एैसा करने से नौकरी मिलने में आ रही हर तरह की बाधा टल जाती है।

40 दिनों तक नित्य सुबह नंगे पैर हनुमान जी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब का फूल चढ़ाएं। इस अचूक वैदिक उपाय से शीध्र ही अच्छी नौकरी मिलती है।

यदि नौकरी न मिल रही हो या मिलते-मिलते रह जाती है। तो शुक्ल पक्ष के महीने में गुड़ की 7 डलियां और 7 हल्दी की साबुत गांठे को एक रूपये का सिक्का किसी पीले वस्त्र यानि कपड़े में बांधकर सड़क या रेल लाइन के पार फेक दें। और मन में कहें काम दें। इस उपाय से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

रोज सुबह पक्षियों को दाना देने से रोजगार और नौकरी की संभावना बढ़ जाती है। पक्षियों को आप बाजरा या सात प्रकार के अनाजों का मिश्रण भी दे सकते हैं। एैसा करने से मनचाही नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

हर शनिवार को ओम् शं शनैश्चराय नमः का मंत्र का जाप 108 बारी जपें। इस उपाय से नौकरी मिलने में आ रही बाधा टल जाती है।

नौकरी के लिए इंटरव्यू देने से पहले सुबह स्नान करते समय बाल्टी या टब में हल्दी मिलाकर स्नान करें। और प्रभु के सामने 11 अगरबत्ती जलाकर अपनी सफल होने की कामना करें।

नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के लिए घर से निकलते वक्त एक चम्मच दही में एक चम्मच चीनी मिलाकर घर से बाहर निकलें। और ध्यान रखें कि घर से बाहर जाते समय सबसे पहले दायां पैर ही बाहर निकालें।

यदि आप चाहते हैं कि सरकारी नौकरी ही मिलें तो महिने के पहले सोमवार के दिन सूर्य के ढ़लते समय सफेद कपड़े में काले चावलों और  कुछ दक्षिणा को बांध कर काली माता के मंदिर में दे दें। एैसा आपको 11 महिने तक लगातार करना है। इस उपाय से आपको मनचाही नौकरी व सरकारी नौकरी के अवसर प्राप्त हो जाएगें।

किसी भी काम करने से नौकरी न मिल रही हो तो शुक्ल पक्ष में लगातार 21 दिनों तक कुंए में दूध डालें। कुंआ खाली या सूखा हुआ नहीं होना चाहिए।

सरकारी नौकरी व अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी पाने के लिए साल में कम से कम तीन बार किसी गरीब को कंबल दान दें। आपको सफलता मिलेगी।

नौकरी के प्राप्त करने के लिए घर से जाते समय एक नींबू पर चार लौंग चारों दिशाओं के अनुसार गाड़ दें। और ओम् श्री  हनुमते नमः का जाप 108 बार करें। और उस नींबू को भी अपने साथ ले जाएं। आपको नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।

घर से नौकरी पाने के लिए जाते समय चना और गुड़ खाकर निकलें। और रास्ते में किसी गाय को भी अपने हाथों से गुड-चना खिला दें। आपका काम बन जाएगा।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।