वैदिक टिप्स – इन चीज़ो के ऊपर से कभी न लांघें

asar-dar-totkey-sadak-ki-kinare-na-laghe-ye-cheeje

घर से बाहर अक्सर हम काम के वास्ते आते जाते रहते हैं और सड़क पर भी हम कई तरह की चीजों को भी देखते भी रहते हैं। कई बार सड़क के किनारे या सड़क के उपर कुछ चीजों को लाघंने से बुरी शक्ति व हवा आपको लग सकती है जिससे आपके सभी तरह के काम रूक सकते हैं। आइये जानते हैं वैदिक टिप्स के अनुसार किन चीजों को सड़क पर लाघंना नहीं चाहिए।

इन चीजों को नहीं लांघना चाहिए

बालों को
बालों का उपयोग तंत्र व टोटको के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए बाल अपवित्र होते हैं। जब भी आपको सड़क पर बालों का गुच्छा दिखे तो उसके उपर से नहीं जाना चाहिए। इनसे बचकर ही चलें। नहीं तो आपका जीवन प्रभावित हो सकता है।

नींबू और मिर्च
शनिवार के दिन कई बार लोग नजर से बचने के लिए अपने घर या दुकान पे मिर्च व नींबू को टांग लेते हैं। और हर सप्ताह में इसे बदला भी जाता है। वे पुराने मिर्च और नींबू को सड़क पर फेंके देते हैं। कभी भी आप इसे ना लांघे। नहीं तो आप पर बुरा असर हो सकता है।

कांटों का दिखना
कांटों को भी नहीं लांघना चाहिए। वैदिक टोटकों में शत्रुओं के रास्ते को रोकने के लिए इनका इस्तेमाल होता है। कांटों को लांघने से आपके सारे काम रूक सकते हैं।

हवन की बची हुई राख
अक्सर लोग हवन से बची हुई राख को सड़क के किनारे डाल देते हैं। सड़क के किनारे या सड़क पर पड़ी हुई राख को भी ना लाघें। इससे आपके उपर नकारात्मक उर्जा आ सकती है।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।