Vedic Mantras

काले धागे के अचूक टोटके

काला धागा पहनने से इंसान को बुरी नजर और दोष नही लगता है। काले धागे को आप हाथ या गले में पहन सकते है। क्यों पहना जाता है । काला धागा क्या है इसके पीछे छिपे कारण आइये जानते हैं।

घर की चाहत पूरा करते हैं ये उपाय

dhan-aur-shanti-ka-nuksan-hota-hai-agar-ghar-me-hoti-hain-yeh-chezen

अपने सिर पर खुद की छत होना जरूरी है। ताकि आप और आपका परिवार खुशी से जीवन बिता सके। वैदिक वाटिका आपको कुछ वैदिक उपायों को बता रही है जिस पर विश्वास करके व अाजमाके आपका खुद का घर भी आसानी से बन सकता है।

दिवाली के टोटके – करें यह उपाय

diwali-ke-totkey

वैदिक वाटिका आपको बता रही है कुछ एैसे उपाय जिन्हें आप दीवाली की रात को कर सकते हो। ध्यान रहे इन उपायों को विशवास के साथ करें। इससे आपको जल्दी फायदा होगा।

फिटकरी के चमतकारी टोटके या फायदे

फिटकरी-के-चमतकारी-टोटके

फिटकरी के चमतकारी फायदों के बारे में जो आपके बिगड़े हुए काम बना सकते हैं। साथ ही आपकी किस्मत को भी पलट सकते हैं। यदि आप जीवन में किसी समस्या से परेशान चल रहें हैं तो जरूरी करें फिटकरी के ये उपाय।

वैदिक टिप्स – इन चीज़ो के ऊपर से कभी न लांघें

asar-dar-totkey-sadak-ki-kinare-na-laghe-ye-cheeje

कई बार सड़क के किनारे या सड़क के उपर कुछ चीजों को लाघंने से बुरी शक्ति व हवा आपको लग सकती है जिससे आपके सभी तरह के काम रूक सकते हैं। आइये जानते हैं वैदिक टिप्स के अनुसार किन चीजों को सड़क पर लाघंना नहीं चाहिए।

जनेऊ पहनने के लाभ

हिदू धर्म ग्रंथों में जनेऊ पहने के नियम के बारे में बताया गया है। जनेऊ तीन धागों से मिलकर बना हुआ होता है। जो खासतौर से पुरूषों के लिए ही बनता है। बच्चे को दस साल की अवस्था में जनेऊ पहनाया जाता है या शादी के बाद जनेऊ पहनाया जाता है।

महावीर हनुमान जी के प्रभावशाली नाम

भगवान श्री राम ने हनुमान जी को अजर-अमर होने के साथ-साथ उन्हें कलयुग में संकटमोचक का वरदान दिया था। हनुमान जी के 108 नाम हैं। जिनमें से भी सबसे प्रभावशाली उनके ये बारह नाम है।

1 2