वैदिक मंत्रों से दूर होगा थाॅयराइड और तनाव

vedic-mantra-treatment-for-diseases-in-hindi

हाल ही में भारत के शोधकर्ताओं ने  वैदिक मंत्रों पर शोध के आधार पर यह दावा किया है कि वैदिक मत्रों के जरिए शरीर की कई बीमारियों में राहत पाई जा सकती है। लोगों पर वैदिक मंत्रों के प्रभाव को देखते हुए वैज्ञानिकों ने इस बात को कहा है। जिन लोगों में थाॅयराइड और तनाव अधिक होता है उनपर इन वैदिक मंत्रों का विशेष प्रभाव देखा गया है। यह रिर्सच राजस्थान यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने  किया।

राजस्थान संस्कृत अकादमी के वैज्ञानिकों ने यह शोध करीब 70 से अधिक लोगों पर किया। वैदिक मंत्रों को बोलने के लिए  विशेष रूप से काशी से वेद पाठ करने वाले वेदाचार्य आए। जिन्होंने सामवेद, यजुर्वेद, अथर्ववेद और ऋग्वेद में मौजूद खास तरह के मंत्रों का पाठ किया और एक ही सुर में इन वैदिक मंत्रों को पढ़ा गया। और यह शोध पंद्राह दिनों तक हर दिन में दो घंटे तक वैदिक मंत्रों को बीमारियों से ग्रसित 70 लोगों को सुनाया गया। जो तरह तरह के रोगों से ग्रसित थे।

हर पाचं दिनों के बाद डाॅक्टर इनका चेकउप किया करते थे। जिसमें डाॅक्टरों को इनके शरीर में बदलाव देखने को मिला रहा था।
इस शोध का सबसे अधिक असर थाॅयराइड के मरीजों और तनाव से ग्रतित मरीजों को हुआ। उन्होंने खुद को पहले से ज्यादा स्वस्थ और उर्;जावान महसूस किया। इसके अलावा कब्ज से ग्रसित लोगों को भी इसका अधिक फायदा मिला।

तनाव के लिए भी फायदेमंद रहा
वैदिक मंत्रों का यह शोध तनाव से ग्रसित लोगों पर भी बहुत फायदेमंद रहा। शोधकर्ताओं के अनुसार तनाव से परेशान लोगों का तनाव काफी हद तक कम हो गया और वे आपने को शांति अनुभव करने लगे।

शोधकर्ताओं के अनुसार वैदिक मंत्रों की शक्ति केवल पूजा पाठ में ही नहीं अपितु इंसान की सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद हो सकती है। यह रिसर्च अब विदेशी वैज्ञानिक भी कर रहे हैं। जिससे यह भी पता लगाया जाए कि इन मंत्रों से थाॅयराइड और तनाव के अलावा और कौन-कौन सी बीमारियों से निजात पाया जा सकता है।
पुराने समय में मुनि व साधु लोग कई सालों तक जीवित रहते थे। उनके पास वैदिक मंत्रों की शक्ति होती थी।

  Read  श्री कृष्ण का चमतकारी मंत्र दूर …

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।