पैसे और सुख शांति के लिये वास्तु टिप्स

सुख-शांति और धन की जरूरत हर किसी को होती है। लेकिन कई कारणों से घर में कलेश होता रहता है और धन की भी कमी होने लगती है। इन सबका मुख्य कारण है घर का वास्तु सही न होना जिस वजह से इस तरह की समस्याएं अक्सर पैदा हो जाती हैं। यदि घर में धन व शांति चाहते हैं तो बस वास्तु के ये टिप्स जिन्हें वैदिक आपको बता रही है इन्हें करें। इन उपायो को करने से आपको जरूर फायदा मिलेगा। 

पैसे और सुख शांति  के लिए वास्तु टिप्स

  • चाइनीज पौधा घर पर रखने से घर में सुख-शांति और धन में लाभ मिलता है।
  • पूजा वाला शंख अपने घर में जरूर रखें। शंख घर पर होने से धन बढ़ता है। यदि दक्षिणामुखी शंख हो तो बेहद शुभ माना जाता है। यह घर में धन लाभ ही देता है।
  • अपार धन व सुख प्राप्त करने के लिए धन के स्वामी कुबेर की मूर्ति या फोटों को घर पर लगाएं। और नियमित रूप से पूजा भी करें। ये उपाय करने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।
  • पिरामिड रखने से घर के सभी प्रकार के वास्तुदोष कम प्रभाव डालते हैं। लेकिन धन की प्राप्ती के लिए पिरामिड बेहद फायदेमंद है। यह घर में सकारात्मक उर्जा पैदा करता है।
  • श्रीयंत्र को घर में रखने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती है। यदि श्रीयंत्र स्फटिक का है तो लाभ अधिक होता है।
  • वास्तुशास्त्र के अनुसार मुंह में सिक्का पकड़ा हुआ कछुआ घर में रखने से घर में पैसों की कमी नहीं होती है।
  • विड चाइम को अपने घर के बाहर वाले गेट और अंदर वाले गेट पर लगाएं। यह घर में सकारात्मक प्रभाव डालती है। और वास्तु दोष को खत्म करती है।
  • लाफिंग बुद्धा को घर पर रखने से घर में धन लाभ होता है। लाफिंग बुद्धा से घर में खुशियां आती हैं । हाथ उठाए हुए लाफिंग बुद्धा की मूर्ति सबसे ज्यादा फायदेमंद होती है। मूर्ति को एैसी जगह पर रखें जहां उसपर घर के सभी लोगों की नजर पड़े।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।