वास्तुशास्त्र के अनुसार घर

हर इंसान की चाहत होती है कि उसका घर परिवार में सभी लोग स्वस्थ और खुश रहें। लेकिन जब नकारात्मक उर्जा घर में आती है तब घर में कई तरह की समस्याएं आने लगती हैं। जिससे सारा परिवार परेशान होने लगता है। यदि घर में किसी भी तरह की परेशानियां बार-बार आ रही हों तो वास्तु के इन उपायों को करें जो वैदिक वाटिका आपको बता रही है। इन उपायों से आपको जरूर फायदा मिलेगा।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर – वस्तु टिप्स घर के लिए

  • घर पर प्रकाश देने वाली चीजों जैसे लाइट, बल्ब आदि को सुबह शाम लगातार न जलने दें। एैसा करने से घर में नकारात्मक उर्जा आती है।
  • वास्तु के अनुसार अपने घर के बाहर अपनी नेम प्लेट और जिस पद पर आप काम करते हों उसका नाम जरूर लिखें। एैसा करने से कोई भी इंसान आपके घर में सकारात्मक उर्जा के साथ प्रवेश करता है।
  • घर के बेडरूम में कभी भी आईना नहीं होना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में आईना रखने से घर मे विवाद और मार-पीट तक हो सकती है।
  • यदि आपका घर पूर्व-दक्षिण में है तो किचिन की दिशा उत्तर-पश्चिम में होनी चाहिए। किचिन को हमेशा एक कोने पर ही बनवाना चाहिए।
  • घर के मेन गेट की दिवार पर शुभ-लाभ लिखें और स्वस्तिक चिन्ह भी बनाएं। आपको लाभ मिलेगा।
  • गंगा जल घर में जरूर रखें और इसे एैसी जगह पर रखें जहां गंगा जल पर प्रकाश पड़ता रहे। और एक ही जगह पर भी गंगाजल को न रखें समय के साथ जगह भी बदलते रहें। यह घर में सकारात्मक उर्जा पैदा करता है।
  • घर बनवाते समय घर की दिशा को पूर्व और पश्चिम में रखें जिससे सूर्य का प्रकाश और साफ वायु घर में आती रहे। एैसा करने से घर में सकारात्मक उर्जा आती रहती है।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।