समस्या और समाधान

परेशानी किस के जीवन में नहीं आती है। लेकिन परेशानी से घबराना नहीं चाहिए। प्राचीन वेदों में आपकी हर समस्या का समाधान लिखा हुआ है। बस कमी इस बात की है आपको इन रहस्यों के बारे में पता नहीं है। वैदिक वाटिका आज आपको उन प्राचीन उपायों को बताने जा रहा है जिससे आपकी हर तरह की समस्या का समाधान हो जाएगा और सुखी होकर अपने जीवन को जी सकेगें। ये उपाय हैं प्राचीन लाल किताब के जो कि कारगर और प्रभावी उपाय हैं।

परेशानी से छुटकारा पाने के लिए

यदि आप किसी भी परेशानी में हैं जिस वजह से आप किसी काम को ठीक से नहीं कर पा रहे हो तो थोडा लाल चंदन को, जो कि किसी भी दुकान पर मिल जाता है। उसे पानी भरे हुए एक तांबे के बर्तन में डालकर अपने सिरहाने के नीचे रखकर सोयें। और सुबह उस पानी को तुलसी के पेड़ पर चढ़ा दें। नियमित एैसा करने से आपकी हर प्रकार की परेशानी दूर होगी।

पैसों की कमी दूर करने के लिए
आर्थिक दिक्कत की वजह से घर में दिक्कत हो रही हो और कहीं से पैसों की कोई उम्मीद न हो रही हो तो 9 वर्ष से कम आयु की 5 कन्याओं को 21 शुक्रवार तक मिश्री व खीर बांटे। एैसी समस्या जिंदगी में फिर दोबारा वापस लौट कर नहीं आयेगी।

अच्छी नौकरी पाने के लिए उपाय
यदि नौकरी में दिक्कत आ रही हो या फिर आप नौकरी बदलना चाह रहे हों तो इन उपायों को करें।
1- किसी भी गरीब को काला कम्बल दान दें साथ ही 2 सिक्के भी दें।
2- भरे हुए कुएं में दूध डालें।

बने बनाए काम बिगड़ने पर
यदि कोई भी काम बनते-बनते बिगड़ जाएं तो मीठी बूंदी हर मंगलवार को हनुमान जी पर चढाएं और गरीबों को बाटें।

नौकरी में प्रमोशन के लिए
काफी समय से एक ही पोस्ट पर काम कर रहे हों और प्रमोशन न हो पा रहा हो तो आप गुरूवार के दिन किसी भी मंदिर में कपड़े, फल और कोई खाने वाली चीज को चढाएं।

किसी भी बीमारी से छुटकारा पाने के लिए
यदि लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हो तो अपने सिरहाने को पूर्व की तरफ रखकर सोएं। और कमरे में सेंधा नमक के टुकड़ों को एक कटोरी में डालकर रखें।

धन को बढ़ाने के लिए
घर में धन को बढ़ाने के लिए अपने घर में एक मछलीघर रखें। जिसमें 9 मछलीयां हों।

ध्यान रखें इन उपायों को करने से पहले-
ये उपाय तभी ठीक तरह से काम करते हैं जब कुछ बातों का ध्यान रखा जाए।
1. अपने को शराब, मांस और पराई स्त्री से दूरी बनाए रखनी है।
2. उपायों को बीच में न छोड़ें पूरा ही करें।
3. इन उपायों को सूरज उगने के बाद और सूरज डूबने से पहले ही करें।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।