सफलता प्राप्त करने के तरीके

safalta-kaise-mile

यदि आप को हर बार असफलता मिल रही हो। या कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको मनचाहा फल नही मिल रहा हो तो अब चिंता ना करें। अब बस वैदिक पुराणों में बताए गए कुछ उपायों को माने आप अपने काम में कभी असफल नहीं हो सकते हो।क्या हैं सफलता के ये उपाय वैदिक वाटिका आपको बता रही है।

इन उपायों को करने से मिलती है सफलता
गाय से
वैदिक ग्रंथों में लिखा हुआ है कि यदि आप घर में बनी पहली रोटी को गाय को देते हैं तो इससे आपके उपर देवी देवता अपनी कृपा करने लगते हैं और जो भी काम आप करते हो उसमें असफलता हाथ नहीं लगती है। गाय को पवित्र माना जाता है। इसलिए पहली रोटी गाय को खिलाएं।

तुलसी का पौधा
तुलसी श्री कृष्ण को अति प्रिय है। तुलसी आपको आने वाले संकट के बारे में पहले ही बता देती है। आप अपने घर में  तुलसी का पौधा रखें । और उसकी पूजा करें। यदि तुलसी का पौघा मुरझाने लगे तो समझें कि कोई संकट आने वाला है। इसलिए तुलसी का ध्यान जरूर रखें।

सदा शिव
महादेव हर तरह के संकट और परेशानी को हरने वाले होते हैं। यदि आपके काम नहीं बनते या कष्ट आते रहते हैं तो आप भोले बाबा की शरण में जाएं। और रोज सुबह उन्हें जल धारा चढ़ाकर दर्शन करें। साथ ही अपने कष्टों के बारे में भोलेनाथ से कहें। आपको जरूर फायदा मिलेगा।

घर के बड़े बुर्जुग
रोज यदि आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों का आर्शीवाद लेते हैं तो आप को मनचाही सफलता मिल सकती है। आपका रूका हुआ काम भी सरल हो जाता है। किसी बात की झिझक ना करें । रोज सुबह उठकर आप जरूर अपने बुजुर्गों की दुआ लें। इन उपायों से आपको जरूर सफलता मिलेगी।
वेदों में बताए गए नियम भगवान ने खुद ही बताएं हैं। जब वे आपको कष्ट दे सकते हैं तो उसे आसानी से वापस ले भी सकते हैं।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।