पर्स में क्या ना रखें क्योंकि इससे हो सकता है पैसों का नुकसान

vastu-tips-for-wallet-in-hindi

यदि आप चाहते हैं कि आपके पास कभी धन की कमी ना रहें। हमेशा आपका पर्स पैसों से भरा रहे। तो अपने पर्स कुछ चीजों को हटा दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार जब इंसान पर लक्ष्मी जी की कृपा होती है तब पर्स में पैसा आता है और टिका भी रहता है। लेकिन कई बार आप कुछ गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से आपको धन लाभ नहीं हो पाता है और पर्स में पैसा भी नहीं टिकता है। आइये जानते हैं किन चीजों को पर्स में भूलकर भी नहीं रखना चाहिए।

क्या चीजें ना रखें पर्स में
पुराने बिल व पुराना कागच
अक्सर हम लोग पर्स में पुराने बिल या कागचों को भी पर्स में रख लेते हैं। जो वास्तु के अुनसार राहु की दशा को बढ़ाता है। पर्स में केवल पैसे ही रखने चाहिए। फालतू और फटे हुए कागचों को तुंरत पर्स से हटा दें। नहीं तो आर्थिक नुकसान होता रहेगा।

फटा हुआ पर्स
वास्तु के अनुसार फटा हुआ पर्स कभी नहीं रखना चाहिए। यदि आपका पर्स थोड़ा सा भी फट गया हो तो उसे तुरंत बदल दें। क्योंकि फटा हुआ पर्स आर्थिक नुकसान कराता है। जिससे पर्स में पैसा भी नहीं टिकता है।

खाने की चीजें
कभी भी अपने पर्स में खाने वाली चीजों को ना रखें। जैसे गुटखा के रैपर आदि भी। इससे पर्स में धन नहीं टिकता है।

किसी भी प्रकार की दवा
वास्तु के अनुसार इंसान को कभी भी अपने पर्स में दवा भी नहीं रखनी चाहिए। एैसा करने से नकारात्मक उर्जा आती है। और धन केवल दवाओं में ही खर्च होता रहता है।

लोहे की चीजें
वास्तु शास्त्र के अनुसार इंसान को पर्स में लोहे से बनी चीजें जैसे ब्लेड या चाकू आदि भी नहीं रखना चाहिए। इससे आर्थिक दोष बढ़ता है। आप इनकी जगह चांदी व तांबे की चीजें रख सकते हैं।

यदि आप इन वास्तु उपायों को अपनाते हैं तो आपके पर्स में जरूर धन टिकेगा। और आपके घर में सुख शांति और आर्थिक संपन्न्ता भी आएगी।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।