प्राकृतिक ईनो बनाने का तरीका

अधिक खाने या गलत तरह के खान-पान से पेट में गैस और कब्ज बन जाती है। लेकिन गैस और कब्ज तब भी बन जाती है जब हमारी पाचन शक्ति कमजोर होती है और खाना खाने के बाद पच नहीं पाता है और उससे यह समस्या हो जाती है।
खट्टी डकार, गैस और कब्ज से राहत पाने के लिए आप बाजार से मंहगी दवा लाते हैं जिससे आपको गैस और कब्ज से राहत मिल जाती है। आप अपने घर पर भी आसानी से बना सकते हैं प्राकृतिक औषधि।
बाजार में 80 से 90 रूपये में मिलने वाली गैस और कब्ज की दवा सिर्फ 8 रूपये में बनती है। और इनके छोटे पैक भी तीन से आठ रूपये तक होते हैं।
वैदिक वाटिका आपको बता रही है कैस बनाएं गैस और कब्ज से तुरंत राहत देने वाली प्राकृतिक औषधि।

प्राकृतिक ईनो बनाने का तरीका

सामग्री
चुटकी भर नमक
एक नींबू
आधा चम्मच मीठा सोडा

बनाने का तरीका
नींबू का रस एक गिलास में निकाल लें।
अब उसमें चुटकी भर नमक डालें।
और उपर से उसमें मीठा सोडा मिलाकर पी जाएं।

इस प्राकृतिक घरेलु उपाय में बाजार से मिलने वाली मंहगी दवा से ज्यादा असरदायक और अच्छे स्वाद वाला होता है।स्वास्थवर्धक प्राकृतिक इनों को बनाकर आप गैस और कब्ज के साथ खट्टी डकार से राहत पा सकते हैं।

Also Read : काजू के फायदे

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।