पैसों की कमी दूर करने के लिए वास्तु टिप्स

vastu-tips-for-money

धन पर कभी भी किसी एक इंसान का अधिकार नहीं होता है। आप सब का भी उतना ही अधिकार है जितना कि एक अमीर इंसान का होता है। कई बार कुछ समस्याओं या जानकारी ना होने के चलते हमारे हाथ में धन नही आता है। प्राचीन शास्त्रों में इंसान को धनवान बनाने के कई सारे उपायों के बारे में बताया गया है। जिन्हें विश्वास के साथ अपनाकर कोई भी इंसान अमीर बन सकता है। वैदिक वाटिका आपको इन्हीं उपायों को बता रही है।

पैसों की कमी दूर करने के लिए वास्तु टिप्स
हनुमान जी का पंचस्वरूप
यदि आप अपने आप को धनवान बनाना चाहते हैं तो अपने घर की दक्षिण.पश्चिम दिशा की तरफ हनुमान जी की पंचमुखी वाली तस्वीर या मूर्ति लगाएं। और नियमित उनकी पूजा करें।

धन लक्ष्मी-कुबेर की मूर्ति
धन लक्ष्मी.कुबेर की मूर्ति या तस्वीर को ंअपने घर के मुख्य दरवाजे यानि मेन गेट पर लगा दें। इसके अलावा आप स्वास्तिक चिन्ह का चित्र भी अपने मुख्य गेट पर लगा सकते हैं। इस अचूक उपाय से आपको पैसों की कभी कमी नहीं रहेगी।

वास्तु देवता की तस्वीर या मूर्ति
घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहेगी और सभी तरह के वास्तु दोष भी खत्म हो जाएगें। यदि आप अपने घर में वास्तु देव की तस्वीर या मूर्ति को लगाते हैं।

पिरामिड
पिरामिड आपकी आर्थिक तंगी को दूर तो करता ही है साथ ही साथ वास्तु दोष को भी समाप्त करता है। आप पिरामिड को घर पर उस जगह पर लगाएं जहां पर घर के लोग ज्यादा समय बिताते हैं।

मछली या कछुआ धातु से बना हुआ
घर की जटिल समस्याओं को दूर करने के अलावा आपको धनवान बनाता है घर में रखा धातु की मछली या धातु से बना कछुआ।

सुराही पानी से भरी हुई
आप अपने घर की उत्तर दिशा की ओर पानी की भरी हुई सुराही को रखें। इस उपाय से आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी।

ध्यान रहे सुराही कभी खाली ना रहें। समय समय पर उसपर पानी भरते रहें।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।