नींबू की चाय से चेहरा धोने के फायदे

नींबू की चाय आपको कई रोगों से बचाती है। यह आपकी सेहत को ठीक बनाए रखने के साथ.साथ आपको चेहरे से जुड़ी हुई हर प्रकार की समस्याओं से भी निजात दिलवाती है। वैदिक वाटिका आपको बता रही है नींबू की चाय से चेहरे को धोने से क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

पहले जानते हैं नींबू की चाय बनाने का तरीका
सबसे पहले पानी को गरम करें फिर स्वाद के अनुसार चाय की पत्ती डालें और उसे उबालें, थोडे समय के बाद नींबू का रस चाय में निचोड़ें और उसमें हो सके तो शहद या चीनी मिलाएं। नींबू की चाय जितनी स्वादिस्ट होती है फायदे भी उतने ही उच्छे होते हैं।
नींबू की चाय से चेहरा धोने के फायदे

बेदाग त्वचा के लिए
नींबू की चाय से नियमित चेहरा धोने से आपकी त्वचा में मौजूद काले धब्बे आसानी से साफ हो जाते हैं। जिससे फिर से आपकी त्वचा बेदाग हो जाती है।

आॅयली स्किन के लिए
यदि आपकी त्वचा से बहुत ज्यादा तेल निकलता हो तो आप अपनी त्वचा को नींबू की चाय से धोएं।
चेहरे के दाने
आजकल कम उम्र में ही लोगों के चेहरे पर दाने होने लगते हैं जिसकी वजह से चेहरा भद्दा लगता है। लेकिन यदि आप रोज अपने चेहरे पर नींबू की चाय लगाते हैं तो इससे चेहरे के दाने अपने आप ठीक होने लगते हैं।
मुलायम चेहरे के लिए
मुलायम और साफ चेहरे के लिए हमेशा अपना चेहरा नींबू की चाय से धोएं।
जले कटे का निशान
यदि चेहरे पर जले कटे का निशान हो तो वह भी नींबू की चाय से चेहरा धोने से साफ हो जाता है।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।