छोटी बातें बड़े काम की

अक्सर व्यस्त जीवन में हम छोटी-छोटी बातों को ध्यान रखना भूल जाते हैं। लेकिन वैदिक वाटिका आपके लिए लाया है एैसी छोटी बातें जो आपको बड़े नुकसान को बचा सकती है। और आपके लिए महत्वपूर्ण भी हैं। जानने के लिए पढ़ते रहें छोटी बाते पर बड़े काम की।
 
1. दूध को उबलने से बचाने के लिए बर्तन के किनारों पर जरा सा घी लगा दें।
 
2. विटामिन इ के कैप्सूल के अंदर से निकलने वाले पाउडर को जले हुए स्थान पर लगाने से ज्लद आराम मिल जाता है।
 
3. नेल पाॅलिश को इत्र की मदद से साफ किया जा सकता है।
 
3. अगर जूतों के फीतों की टिप निकल जाए तो फीते के किनारों पर नेलपालिश लगाकर उसे सख्त किया जा सकता है।
 
4. कांच के सामान को धोने से पहले वाशबेसिन में तौलिया बिछा दें इससे कांच का सामान की टूटने या फूटने की संभावना कम रह जाती है।
 
5. टी.बैग्स को गर्म पानी में भिगोकर उस पानी की करीब 20 मिनट के लिए आखों के नीचे लगाने से आंख के नीचे की सूजन को दूर किया जा सकता है।
 
6. इंजेक्शन लगने के बाद होने वाले दर्दए सनबर्न तथा रेजर से कट जाने पर कुछ टी.बैग्स को पानी में भिगोने के बाद दर्द वाले स्थान पर लगाएं।
 
7.चाय को और स्वादिस्ट बनाने के लिए चाय को उबालते समय इसमें सूखे या ताजा संतरे के कुछ छिलके डाल दें। 

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।