लस्सी बनाने की विधि

गर्मियों में लस्सी पीने से बेहत सकून मिलता है। प्यास को बुझाने और गर्मि से राहत देने का काम करती है लस्सी। यदि आप लस्सी का सेवन करते हो तो आपकी सेहत भी ठीक रहेगी। लस्सी पीने से पेट को ठंडक मिलती है और गर्मियों में लगने वाली लू से भी आप बच सकते हो। कैसे बनाएं स्वदिष्ट और ठंडी लस्सी वैदिक वाटिका आपको इसकी पूरी जानकारी दे रही है।
लस्सी बनाने के लिए उपयोगी चीजें
एक चम्मच गुलाब जल।
तीन चम्मच चीनी।
दो कप दही।
दो कप पानी।
पुदीने के थोड़े पत्ते।
दो बर्फ के टुकड़े।

आइये अब जानते हैं लस्से बनाने का तरीका :

लस्सी बनाने के लिए आप सबसे पहले पानी, चीनी और दही को मिक्सर में डालकर अच्छे से मिला लें।

अब इसमें पुदीने की कुछ पत्तियों, गुलाब जल और बर्फ के टुकड़े डालकर फिर से मिक्सर को चला दें। मिक्सर तब तक चलाएं जब तक बर्फ अच्छे से न घुल जाए।
लीजिए तैयार है आपकी ताजी लस्सी इसे आप किसी जार या गिलास में डालकर पी सकते हैं।लस्सी को केवल गर्मियों में ही पीना चाहिए। लस्सी पीने से आपके कई रोग ठीक हो जाते हैं।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।