Interesting

जाने रविवार को क्या ना खाएं

भगवान सूर्य नौ ग्रहों के राजा हैं और रोशनी और उर्जा के प्रतीक हैं।
जहां सूर्य इंसान के अंदर भाग्य और तेज को बढ़ाने वाला होता है वहीं वैदिक शास्त्रों में सूर्य की कई हानिकारक प्रकृति के बारे में बताय गया है।

स्त्री के गुण – जाने स्त्री की विशेषताएं

मान्यता एैसी है कि स्वयं भगवान जिसने इस दुनिया को बनाया है वह भी स्त्री को नहीं जान पाता है। एक कहावत है कि समुद्र की गहराई नापी जा सकती है लेकिन महिला के अंदर क्या चल रहा इसकी गहराई का अनुमान तक नहीं लगाया जा सकता है।

गंगाजल का महत्व – दूर होगी हर समस्या

ganga-ke-chamtkari-fayde

वैदिक ग्रंथों में शुभ कामों में गंगा जल का प्रयोग के बारे में कई लेख मिलते हैं। क्या हैं गंगा जल के चमतकारी फायदे आइये बताते हैं।
मां गंगा में नहाने व पूजा आदि करने से कई तरह के पाप कटते हैं।

गरीबी दूर करने के वैदिक उपाय

कई बार इंसान धन चाहने के हर तरह के प्रयास कर चुका होता है लेकिन जीवन में हमेशा ही दरिद्रता ही रहती है। यदि आप
दरिद्रता को दूर करना चाहते हैं तो कुछ टोटकों को जरूर करें। इससे आपकी दरिद्रता जरूर दूर होगी।

पीपल के पेड़ के चमतकारी लाभ

पीपल के पेड़ को हिंदू धर्म में पूजा जाता है। यह पेड़ कोई साधारण पेड़ नहीं है। इस पेड़ में देवी देवता बसते हैं। साथ ही साथ यह इंसान की कई सारी बुरी दशाओं को भी खत्म करता है।

दीपावली पर दीये का महत्व – माँ लक्ष्मी होती है प्रसन्न

diwali-ke-totkey

यदि आप परेशान चल रहें हैं तो दीवाली के दिन लक्ष्मी पूजा का विशेष महत्व होता है। एैसा माना जाता है कि यदि मां लक्ष्मी की इस दिन आपके उपर कृपा हो जाए तो पूरे साल घर में धन ही धन आता है।

गोवर्धन पूजा का महत्व और विधि

गोवर्धन की पूजा भगवान कृष्ण के अवतार के बाद द्वापर युग से शुरू हुई। वैदिक वाटिका आपको बता रही है कैसे की जाती है गोवर्धन पूजा और इस पूजा से कौन कौन सी समस्याएं दूर होती हैं आपकी।

1 2 3 11