Home Remedies

मुंह के छालें दूर करने के उपाय

मुंह के छालें दूर करने के रामबाण आयुर्वेदिक घरेलू उपाय जाने ताकि आप इसकी दर्द से तुरंत पा सकें छुटकारा, mouth ulcers home remedies in hindi

जुबान पर छाले होने की स्तिथि भी पैदा हो जाती है जो बहुत ही तकलीफ़देह होती है। कई बार दांत के बीच जीभ टकरा जाती है। जिससे बातचीत करने में परेशानी होती है। ऐसी स्तिथि में जीभ पर होने वाले छालों से निजात आप पा सकते हैं।

केले के छिलके के फायदे

जाने केले के छिलके के फायदे आपकी त्वचा, सेहत और सौंदर्य के लिए क्यूंकि यह घरेलू उपाय हैं बहुत लाभकारी, banana peel home remedies and health benefits in hindi

आपने केले के बहुत से फायदों के बारे में जरुर पढ़ा होगा या सुना है लेकिन आज आपको यह जानकार अजीब लगेगा और हैरानी भी होगी कि केला ही नहीं केले के छिलके भी कमाल के उपयोगी होती है।

जुएं हटाने के उपयोगी घरेलू उपाय

विस्तार में जाने जुएं हटाने के उपयोगी घरेलू उपाय ताकि आप रख सकें अपने बालों को साफ़ और स्वस्थ, home remedies for head lice in hindi

जुएं हमारे शरीर का एक पैरासाइट होते हैं जो आपके सिर में बालों के भीतर रहते हैं और सिर के खून को चूसते है। जू होने की समस्या सबसे अधिक बच्चों में देखने को मिलती है।

नकसीर या नाक से खून निकलने के घरेलू उपाय

आज हम जानेंगे नकसीर या नाक से खून निकलने के कारण और इसको ठीक करने के घरेलू उपाय, naksir home remedies in hindi

इसमें बहुत ही कम उपचार की आवश्यकता होती है कभी कभी रक्त वापस मुंह में भी चला जाता है। जिससे श्वास नलिका अवरुद्घ हो सकता है। जिससे यह गंभीर भी हो सकता है।

दिमाग को तेज करने वाले जूस

विस्तार में जाने दिमाग को तेज करने वाले जूस और आहार ताकि आप रहें स्वस्थ और तंदुरुस्त, brain power increase foods in hindi

अगर आप परेशान है कि आप अपने दिमाग को कैसे तेज करें। तब हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्के बतायेंगे जिन्हें पढ़कर आप बहुत खुश हो जायेगें जैसे कि सुबह सुबह दूध पीना, बादाम खाना, काले चने भिगों कर खाना आदि।

दांतों में कैविटी – करें यह परहेज

दांतों में कैविटी - करें यह परहेज जाने क्या खाएं और क्या न खाएं साथ में जाने घरलू नुस्खे

दांतों में कैविटी का मतलब होता है दांतों के सड़ने पर होने वाला छिद्र कैविटी किसी भी उम्र के इंसान हो सकती है। मुंह में मौजूद एसिड के कारण दांतों के इनेमल खोखले होने लगते हैं।

1 2 3 17