Home Remedies

फाइबर की कमी को दूर करने के उपाय

ज्यादा गंद जब मुंह से आती है तो इससे आपका दूसरे लोगों के सामने बुरा प्रभाव पड़ता है। यही नहीं आपके प्रति लोग गलत धारणा बना लेते हैं। और कई बार तो आप से बात करने से भी कतराते हैं।

एलर्जी होने का लक्ष्ण कारण और उपचार

एलर्जी की कई वजह होती हैं जैसे अधिक दवाईयों का सेवन करना, घर के पालतू जानवरों की वजह से, धूल मिट्टी, पेड़ पौधे या अन्य खाने पीने वाली चीजों आदि से हो सकता है।

सर्दियों में कैसे करें हाथों की देखभाल

चेहरे से ज्यादा हाथों पर ठंड का असर होता है। क्योंकि ठंड में हाथों का काम अधिक होता है। सर्दियों के मौसम में हाथ सबसे पहले ठंडे होते हैं और रूखापन भी इनमें आ जाता है।

जिगर में दर्द और सूजन का उपचार

jigar-me-sujan-ka-gharelu-upchar

जब कभी भी जिगर में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तब शरीर बेजान हो जाता है और कमर के दांए हिस्से में खासकर कि पसलियों के नीचे दर्द और सूजन होने लगती है।

दांत में दर्द का इलाज और घरेलू उपाय

दांत दर्द का मुख्य कारण है दांतों को ठीक तरह से साफ ना करना और कैल्शियम की कमी। इनकी चीजों से दांतों में कीड़े लग जाते हैं जो दांत दर्द के रूप में बहुत परेशान करते हैं। दांत दर्द की वजह से इंसान का खाना पीना मुशिकल हो जाता है।

हर्पीस जोस्टर ट्रीटमेंट – घरेलू उपाचार

ayurvedic-home-remedies-herpes-in-hindi

इस रोग में चेहरे व त्वचा पर पानी के भरे हुए छोटे छोटे दाने निकलने लगते हैं जिससे इंसान के शरीर के एक ही हिस्से में काफी सारे दाने निकल जाते हैं। हर्पीस की बीमारी में पथरी की तरह दर्द होता है।

1 2 3 15