होली के अचूक टोटके

होली के त्यौहर को रंगों का माना जाता है। लेकिन इस दिन में कई तरह की पूजा व तंत्र और मंत्र सिद्ध होते हैं। इसके अलावा यदि आप स्वास्थ संबंधी परेशानी या फिर आर्थिक रूप से परेशान चल रहें हो तो होली के दिन कुछ वैदिक टोटके करने से आपको फायदा मिलेगा। वैदिक वाटिका आपको इन टोटकों बता रही है जो आपको जरूर फायदे देगें।

होली के दिन करें ये उपाय

ग्रह क्लेश दूर करने के लिए

जिस दिन होलिका का दहन किया जाता है उस दिन आप होलिका दहन में आटा और जौ चढ़ाएं। इस उपाय से घर के क्लेश मिट जाते हैं।

अच्छी सेहत के लिए

यदि सेहत बार-बार खराब होती हो तो होलिका दहन के बाद उसकी बची राख यानि भभूत को रोगी के तकिये के निचे रख दें। इस उपाय को करने से पुरानी से पुरानी बीमारी ठीक हो जाती है।

धन बचाने के लिए

यदि पैसे बे-वजह खर्च या बचत न हो पा रही हो तो होलिका दहन के दूसरे दिन कि बची राख को किसी लाल रूमाल में बांध लें और उसे अपनी तिजोरी या पर्स में रख लें। इस टोटके से आपको फायदा मिलेगा।

नौकरी व व्यापार की परेशानी

यदि आपको व्यापार व नौकरी में परेशानी आ रही हो या सब कुछ आपके खिलाफ हो रहा हो तो होलिक दहन के बाद एक जटा वाला नारियल मंदिर या होलिका दहन वाली जगह पर जरूर चढ़ाएं।

ये भी पढे-बालों को मुलायम और रेशमी बनाने के उपाय

बच्चों के अच्छे नंबर न आ रहे हों

यदि मेहनत के बाद भी बच्चों के कम अंक आ रहें हों तो आप अपने बच्चे के हाथों से पान, नारियल और सुपारी को होलिका दहन वाली जगह पर दान कर दें। इस उपाय से जरूर लाभ मिलेगा।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।