Health Recipes

इलाइची की चाय के फायदे और बनाने की विधि

health-benefits-of-cardamom-tea-in-hindi

इलाइची वाली चाय हमारी सेहत के लिए भी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होती है। जो हमारे शरीर को कई बीमारियों से बचाती भी है और कई रोगों का इलाज भी करती है।

समा के चावल का डोसा बनाने की विधि

how-to-make-samavat-rice-dosa-in-hindi

आप इस तरह का भोजन बनाएं जो आपको व्रत के दिन की सारी थकान व भूख को मिटा दे और आपको आराम भी मिल सके।
वैदिक वाटिका आपको हेल्थी रेसिपी में बताएगी कैस बनता है समा के चावल को डोसा।

नवरात्री व्रत रेसिपी – कैसे बनाएं साबूदाना केसरी

sweet-recipe-navratri-sabudana-kesari-in-hindi

साबुदाना केसरी व्रत के दिनों में शरीर को कई प्रकार के पौष्टिक तत्वों को देता है। यही नहीं साबूदाना केसरी बहुत ही जल्दी बनता है। वैदिक वाटिका आपको बता रही है कैसे बनता है साबूदाना केसरी।

लस्सी बनाने की विधि

लस्सी पीने से पेट को ठंडक मिलती है और गर्मियों में लगने वाली लू से भी आप बच सकते हो। कैसे बनाएं स्वदिष्ट और ठंडी लस्सी वैदिक वाटिका आपको इसकी पूरी जानकारी दे रही है।

पुदीना की चटनी बनाने की विधि

। चटनी भी कई तरह की होती है लेकिन जो सबसे सेहतवर्धक और लजीज होती है वो है पुदीने की चटनी। सुबह के नाश्ते के समय या दिन और रात के खाने के समय में भी चटनी का सेवन कर सकते हैं। समोसे और पकोड़ी को पुदीने की चटनी के साथ खाया जाता है।

सत्तू का रस बनाने की विधि

सत्तू को गर्मियों में पीने से बहुत ठंडक मिलती है। प्राकृतिक शर्बत के रूप में जाना जाता है सत्तू को। आपको सत्तू आसानी से प्रचून की दुकान पर मिल जाएगा। आइये जानते हैं केसे बनाते हैं सत्तू का शर्बत।

कोल्ड ड्रिंक करता है नुकसान – पिएं यह जूस

जैसे ही गर्मियां आती हैं हम लोगों की नजर कोल्ड ड्रिंक्स की तरफ जाती है। प्यास बुझाने के लिए हर घर में आप सभी लोग कोल्ड ड्रिंक्स पीते हैं। जो कीमत में अधिक मंहगी और सेहत के लिए हानिकारक होती है। लेकिन आप इनकी जगह कुछ प्राकृति पेय को आसानी से घर पर बना सकते हैं।

1 2 3