गिरते बालों को कैसे रोके – आम का हेयर पैक

अक्सर कई लोग गिरते हुए बालों की समस्या से परेशान रहते है। जब बालों को उचित पोषण नहीं मिलता है तो वे पतले होने लगते हैं और बाद में झड़ने भी लगते हैं। यदि बाल गिर रहे हों तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। वैदिक वाटिका आपको बता रही है आम के हेयर पैक के बारे में जो आपके गिरते बालों की सारी समस्या खत्म कर देगा।

बालों का जल्दी टूटने व झड़ने के कारण

  • अधिक कैमिकल वाले शैंपू इस्तेमाल करना।
  • जरूरत से अधिक कंघी करना।
  • बालों पर तेल ना लगना और
  • पोषण की कमी।

अब आपकी गिरते व टूटते बालों की समस्या को जल्दी से ठीक करेगा आम से बना प्राकृतिक हेयर पैक। आम के अंदर बेहद उच्च गुणवत्ता वाले पोषक तत्व होते हैं जो बालों की सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं।

सबसे पहले जानते हैं कैसे बनता है आम का पैक
सामग्री
एक कटा हुआ आम
बादाम तेल एक चम्मच
एक छोटी कटोरी दही

आम के हेयर पेस्ट बनाने की विधि

सबसे पहले आम के छिलकों को उतार लें और उसके गूदे को एक कटोरी में रख दें।
अब उसमें एक चम्मच बादाम का तेल मिला लें फिर इसमें दही मिला कर अच्छे से पेस्ट बना लें।

आम का हेयर पेस्ट लगाने का तरीका
आम के हेयर पेस्ट को बालों पर अच्छी तरह से लगा लें। और फिर इसे आधे घंटे के लिए सूखने के लिए छोड़ दें।
सूखने के बाद अपने बालों को अच्छे से पानी से धो लीजिए।

आम का हेयर पैक को लगाने से आपकी गिरते हुए बालों की समस्या के अलावा कमजोर बालों और पोषण आदि की समस्या दूर हो जाएगी। यदि आप आम का बना हेयर पैक का नियमित इस्तेमाल करेगें तो आपके बाल घने और सुंदर भी बनेगें।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।