क्या आपकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है

यदि आपके पास कोई गर्लफ्रेंड नहीं है और आप दूसरों को देखकर काफी परेशान हो जाते हो और समझते हो कि काश कोई लड़की मेरी गर्लफ्रंड होती। लेकिन हम आपको कुछ ऐसी बाते बता रहे हैं जिससे आपको अपने आप समझा आ जाएगा। बिना गर्लफ्रेंड के क्या फायदे हैं। यह बात हम उन लोगों के अनुभव के आधार पर बता रहे हैं जिनकी गर्लफ्रेंड है और वे उनेस मुक्ति चाहते है। यदि आपको लगता है कि आप अकेल काफी बोर होते हैं या अकेला जीवन जी रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत फायदा देता है। सबसे पहले यह कि आप अपने आप को समझ लेते हैं और खुद से बात करना सीख जाते हैं। जिससे जिंदगी में आप अपने दम पर आगे बढ़ सकते हो।
दूसरा फायदा
गर्लफ्रेंड न होने का दूसरा फायदा है कि आप किसी की मर्जी के बगैर कहीं भी घूम.फिर सकते हैं। क्योंकि आपको कोई ये मना करने वाला या टोकने वाला नहीं होता है कि क्यो और कहां जा रहे हो।

तीसरा फायदा
हर वक्त किसी को समय.समय पर जानकारी देने की जरूरत नहीं पड़ती है। लड़के आराम से कहीं भी दोस्तों के साथ नाइटआउट कर सकते हैं। बिना किसी रोक-टोक के।

अगला फायदा
अगला फायदा यह होता है कि आप जितना भी कमा रहे हो वह आपके पास ही रहता है। किसी दूसरे पर खर्च नहीं होता है। जितना अकेले रहकर कमाओगे उतना ही पैसा बचा पाओगे जिससे भविष्य में पैसा आपके काम आ सके।
किसी की क्यों सुनें
अक्सर जिन लड़कों के पास गर्लफ्रेंड होती है अक्सर उनके बीच चिक.चिक बाजी होती है। जिसका नतीजा होता है बेवजह की परेशानी। यदि गर्लफ्रेंड नहीं है तो आपको इस तरह की कोई समस्या नहीं आएगी। और आप कूल रहोगे।
अपनी मर्जी की जिंदगी
बिन गर्लफ्रेंड के एैसा तो नहीं है कि आप कुछ नहीं कर सकते हो। बिना गर्लफ्रेंड का सबसे अच्छा फायदा यह है कि आप अपनी मर्जी से अपना जीवन जीते हो। आपसे ये कोई कहने व डांटने वाला नहीं होता है कि ये पहनों वो कपड़े खरीदो क्यों कमरा गंदा है आदि।
समय इंसान को हर चीज सिखाता है। ये सारी बातें भी अनुभव के आधार पर हैं। लड़की जीवन में होना जरूरी है लेकिन इस तरह से तो नहीं की वह आप में कमी निकाले और शादी भी किसी दूसरे इंसान से करे। इसलिए अपने अंदर एक बोल्डपन लाओं। कोई जरूरत नहीं है किसी के पीछे भागने की। उसे जरूरत होगी तो खुद आएगी। बस ये बात ध्यान में जरूर रखो।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।