गंजेपन में सुन्दर दिखने के टिप्स

उम्र के बढ़ने के साथ बाल भी गिरने लगते हैं। आजकल यह समस्या कम उम्र में देखने को मिल जाती है। जिसकी कई वजह हैं। यह जरूरी नहीं है कि लंबे बालों वाले पुरूष ही सबसे अच्छे दिखते हैं। यदि आप गंजे हैं तो कुछ फैशन के टिप्सों को अजमाने से बेहद आकर्षक दिख सकते हैं। आपकी उम्र कोई भी हो ये टिप्स आपको बेहतरीन लुक्स दे सकती है।

इस तरह करें शेव
यदि सिर पर बीच-बीच में कम और हल्के बाल हैं तो उन्हें पूरी तरह से शेव करा लें। इससे आपके लुक में चेंज आएगा। और इससे चेहरा आकर्षक बनता है।
                                READ:  गंजापन दूर करने के आसान घरेलू उपाय

बेसबाल वाली टोपी
यदि आप गंजे हैं तो बेसबाल वाली टोपी पहने। ये टोपी आपके चेहरे के आकार और लुक पर बेहद अलग प्रभाव डालती है। जिन लोगों के बाल समय से पहले कम हो गए हैं वे इस टोपी को पहन कर आकर्षक और स्मार्ट लग सकते हैं। बेसबाल वाली टोपी आपको हर जगह मिल सकती है।

चश्में
चश्मा लगाने से गंजे लोग बेहद सुंदर और आकर्षक लगते हैं। काले रंग के चकोर या गोलाकर फ्रेम के चश्मों में आप पर अच्छे लगेगें। इसलिए ध्यान से और परख कर अपने चश्में खरीदें। जो आपके चहरे के अनुसार अच्छे लगे।

दाढ़ी रखें
गंजे सिर वाले चेहरे पर दाढ़ी सबसे बेहतर और रॉयल  लगती है। दाढ़ी रखने से गंजे सिर वाले मर्द खूबसूरत लगते हैं। दाढ़ी रखने से आप किसी स्टार से कम नहीं लगते हैं। इसलिए दाढ़ी जरूर रखें। हो सके तो फ्रेंच कट रखे ये आप पर सूट करेगी।

एैसे कपड़े पहनें
आप पर गहरे रंग की जींस और कोलर वाली टी -शर्ट काफी अच्छी लगेगी। काले रंग का ब्लेजर भी एक नया लुक देता है। हमेशा कपड़े फिटिंग के पहनें। सफेद रंग की टी-शर्ट भी अच्छा लुक देती है। जहां तक शर्ट की बात है कालर्ड शर्ट के साथ टाई भी अच्छा और बेहतरीन लुक देती है।

ये रंग चुनें
आप पहनने के लिए जो भी कपड़े खरीदें उनका रंग गहरा होना चाहिए। क्योकि  डार्क रंग आपके गंजे सिर को चमक देता है जिससे आप काफी अच्छे दिखते हो।

बालों की कमी पूरा करना
यदि आपके बाल कोनों से या बीच में से कम हैं तो इस गैप को भरने के लिए आप हाईलाईटर का इस्तेमाल कर सकते हो। यह आपकी त्वचा और बालों पर लगाया जाता है जिससे कम बालों वाली जगह भरी से लगने लगती है।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।