फिटकरी के चमतकारी टोटके या फायदे

फिटकरी-के-चमतकारी-टोटके

फिटकरी का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई रोगों को ठीक करने के लिए किया जाता है। फिटकरी का प्रयोग हम घरेलू औषधि के रूप में भी करते हैं। जले या कट जाने के निशानाें और मुंह के छालों में फिटकरी बहुत कारगर दवा होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं फिटकरी के चमतकारी फायदों के बारे में जो आपके बिगड़े हुए काम बना सकते हैं। साथ ही आपकी किस्मत को भी पलट सकते हैं। यदि आप जीवन में किसी समस्या से परेशान चल रहें हैं तो जरूरी करें फिटकरी के ये उपाय।

फिटकरी के चमतकारी टोटके
घर को नजर दोष से बचाने के लिए
घर को नजरदोष या बुरी नजर से बचाने के लिए आप अपने स्नानघर यानि बाथरूम में एक कटोरी पानी में एक फिटकरी को रख दें। और हर माह आप इस कटोरी में से फिटकरी को बदलते रहें। एैसा करने से घर पर किसी की बुरी नजर व नजरदोष नहीं लगता है।

कारोबार में फायदे के लिए
यदि आपके कारोबार में बरकत नहीं हो रही हो तो आप अपने व्यवसाय स्थल या दुकान पर फिटकरी को काले कपड़े में बांध कर मुख्य गेट पर टांग दें। इस उपाय से आपके कारोबार में लाभ होगा।

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए लिए
आप थोड़ी मात्रा में फिटकरी को लें और इसे पान के पत्ते में सिंदूर के साथ रखें और फिर इसे बांध लें। अब आप शाम के समय में इसे पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में या फिर पत्थर से इसे दबा दीजिए। इस टोटके को आप हर सप्ताह में आने वाले तीन बुधवारों तक करें। आपको जरूर लाभ मिलेगा।

बुरी नजर को उतारना
घर में किसी को यदि बुरी नजर लग गई हो तो आप उस इंसान को जमीन पर लिटा दें। और उसके उपर से फिटकरी को सिर से पांव तक कम से कम सात बार उतारें। और जलती हुई आग में इस फिटकरी को डाल दें।

बुरे सपनों को दूर करने के लिए
यदि आपको अक्सर बुरे सपने आते हैं तो आप अपने बिस्तर में सिरहाने के नीचे फिटकरी को किसी काले कपड़े में बांधकर रख दें। इस उपाय से आपको बुरे सपने नहीं आएगें। और बे वजह का डर भी नहीं सताएगा।

घर में लड़ाई झगडे़ दूर करने के लिए
यदि आपके परिवार में अक्सर कलेश या झगड़े होते हैं तो  आप घर के बड़े व्यक्ति यानि कि मुखिया के बिस्तर के नीचे एक लोटा पानी रखें और उसमें एक फिटकरी रख दें। और सुबह के समय में इस लोटे को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। इस उपाय से आपको जरूर लाभ होगा।

बच्चे का चिखना
यदि रात को सोते समय आपका बच्चा अचानक से जोर जोर से चिखें मारता हो तो फिटकरी के एक छोटे टुकड़े को बच्चे के सिरहाने के नीचे दबा दें।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।