फेंगशुई के कुछ टिप्स जो दूर करते हैं कई समस्याएं

easy-tips-of-fangshui-in-hindi

फेंगशुई टिप्स वायु और जल के आधार पर होते हैं। चीन का वास्तु फेंगशुई पर आधारित है। जिस वजह से यहां के अधिकतर लोग आर्थिक संपन होते हैं। फेंगशुई टिप्स बहुत ही आसान हैं जिनका फायदा भी आपको जल्दी मिलता है।

घर की परेशानियों को दूर करन के फेंगशुई टिप्स
इस जगह पर रखें नमक
नमक बहुत ही महत्वूर्ण तरीके से घर की परेशानियों को दूर करता है।
इसके लिए आप एक छोटे से मिट्टी के बर्तन में नमक भरें और अपने घर की पूर्व दिशा में इसे रख दें। और हर चौबीस घंटे में इस नमक को बदलते रहें। इस उपाय से घर की परेशानियां कम हो जाती हैं।

बांस का पौधा

आप अपने घर में बांस का पौधा जरूर लगाएं। बांस सुख और समृद्धि घर पर लाता है। साथ ही साथ इस पौधे के प्रभाव से नकारात्मक उर्जा भी घर से दूर हो जाती है।
अच्छी सेहत और अपार धन संपदा पाने के लिए जरूर आप इस पौधे को अपने घर पर लगाएं।

विंड चाइम जरूर लगाएं
विंड चाइम जो हवा से हिलने पर घंटियों की आवाज करते हैं। इन्हें अपने घर पर जरूर लगाएं। हवा या किसी चीज के टकराने से इनके अंदर से जो ध्वनी पैदा होती है वह पूरे घर में एक
सकारात्मक उर्जा में बदल देती है।

कांटेदार पौधे
कई बार लोग घर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए कांटेदार पौधों को घर पर लगा लेते हैं। जैसे कैक्टस, बोनसाई आदि।

इन पौधों को कभी भी घर पर नहीं लगाना चाहिए। इनकी जगह पर आप मिट्टी के बर्तन में हरे रंग के अन्य पौधे लगा सकते हैं।
धागे से बंधे सिक्के
घर के मुख्य दरवाजे पर धागे से बंधे सिक्के जरूर लगाएं। आपको बाजार में आसानी से लाल रंग पर बंधे तीन सिक्के मिल जाएगें। इस उपाय से घर में कभी बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती हैं। और घर में सौभाग्य आता है।

घर पर लगाएं एैसे चित्र या पेटिंग
चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर कभी भी डरवाने या हत्या से संबंधित जैसे हिंसा व बर्बरता आदि की तस्वीरें ना लगाएं। उनकीे जगह पर फव्वारा, घर के सामने झरने व नदी आदि से संबंधित चित्रों को लगाएं। एैसा करने से घर में सकारात्मक उर्जा आती है।
बड़ा काम करता है लकड़ी का सामान

घर या आॅफिस या फिर दुकान की पूर्व दिशा की तरफ लकड़ी से बना सामान जैसे लकड़ी का घर, लकड़ी से बने खिलौने आदि को भी रख सकते हैं। इससे आपको धन लाभ और तरक्की मिलती है।
मछलियों का जोड़ा जरूर लगाएं
यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में बरकत और धन की चाहत रखते हंै तो अपने घर पर जरूर मछलियों का जोड़ा लटकाएं। यह शुभ होता है। इसके अलावा आप अपने घर के मेन दरवाजे पर काले रंग के कछुए की प्रतिमा या फोटों भी लगाएं। इससे घर पर किसी की बुरी नजर भी सकारात्मक उर्जा में बदल जाती है।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।