दीपावली के अचूक टोटके – खत्म होती है परेशानियां

diwali-ki-raat-ke-tone-totky-deepawali-in-hindi

दीवाली के दिन और रात दोनों क अपना विशेष महत्व होता है।  तंत्र मंत्र की विशेष पूजाएं दीवाली की रात में की जाती हैं। इस दिन अधोरी से लेकर तंत्र के सारे जानकार  मंत्रों को सिद्ध करते हैं। जिनसे शक्ति प्राप्त होती है। बहुत ही कम लोग इस बारे में जानते हैं। यदि आप भी दीवाली की रात में इन उपायों को करते हैं तो आपकी सारी समस्याएं खत्म हो सकती हैं।

दीवाली की रात के अचूक टोटके

दरिद्रता दूर करने के लिए
दीवाली के दिन रात के समय में अपने घर में सरसों के तेल का अखंड दीपक जरूर जलाएं। इससे घर से भूत प्रेत और बाधाएं तो भागती ही हैं साथ ही साथ दरिद्रता भी दूर हो जाती है।

घर का सपना पूरा करने के लिए
आपका घर खरीदने का सपना पूरा ना हो पा रहा हो तो आप दीपावली के दिन किसी भी भूखे इंसान को खाना खिलाएं। और रविवार के दिन गाय काे गुड़ खिलाएं। साल भर में आपको इसका फायदा मिलेगा। आपका अपना घर भी हो सकता है।

व्यापार और तरक्की पाने के लिए
आप यदि व्यापार और नौकरी में तरक्की करना चाहते हैं तो दीवाली की रात एक कच्च सूत लें और उसे हल्दी से रंग लें और भाई दूज के दिन इसे अपने कार्यस्थल पर बांध लें। इससे आपकी नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी और धन लाभ भी होगा।

लक्ष्मी को स्थाई रूप से रखने के लिए
यदि आप चाहते हैं घर में हमेशा पैसा रहे तो आप दीवाली की आधी रात में ह्रीं क्लींग महालक्ष्म्यै नमरू मंत्र का स्फाटिक की माला से जाप करें। कम से कम एक माला तो जरूर करें। आपको लाभ होगा।

कलह व झगड़े दूर करने के लिए
घर में आपस में बहुत कलह व लर्ड़ाइ होती हो तो आप दीपावली की रात में एक छोटे डिब्बे में सिंदूर भरें और उसके उपर दो गोमती चक्र उस पर रख दें। और इसे किसी एकांत वाली जगह पर रख दें। ध्यान रहें इस उपाय के बारे में किसी को ना कहें।

सुख समृद्धि के लिए
दीवाली के रात में मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने लक्ष्मीसूक्त और श्रीसुक्त को जरूर पढ़ें। इसके बाद आप एक छोटा हवन करें। इस अचूक टोटके से घर में सुख समृद्धि आती है।

इस तरह इन टोटकों को करने आप अपनी समस्याओं से भी मुक्त हो सकते हो। दीवाली की रात में विशेष पूजा होती है। आप यदि किसी भी मंत्र को सिद्ध करना चाहते हो तो दीवाली की पूरी रात उसे जपें। आपको बहुत ही अधिक फायदा मिलेगा।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।