दिवाली के टोटके – करें यह उपाय

diwali-ke-totkey

दीवाली एक पवित्र त्योहार है। इस दिन का जितना धार्मिक महत्व है उतना ही इसका तांत्रिक महत्व भी है। कई बार कुछ तंत्र और टोटके केवल किसी खास  दिन में सिद्ध होते हैं। एैसे ही कुछ टोटके हैं जिनके प्रयोग या आजमा के आप अपनी किस्मत बदल सकते हो।  साथ ही साथ आपको कभी भी धन की कमी की परेशानी भी दूर हो जाएगी। वैदिक वाटिका आपको बता रही है कुछ एैसे उपाय जिन्हें आप दीवाली की रात को कर सकते हो। ध्यान रहे इन उपायों को विशवास के साथ करें। इससे आपको जल्दी फायदा होगा।
दीवाली के दिन करें ये अचूक उपाय
चौराहे  पर दीया
आप अपने घर के आस पास के चौराहे पर दीवाली की रात में दीया जलाएं। इस अचूक टोटके से मां लक्ष्मी की कृपा आपके उपर होती है। और धन के रास्ते खुल जाते हैं।

मंदिर में दीप दान

लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप दीवाली की रात में एक दीया किसी भी मंदिर में जाकर जलाएं। इस टोटके से धन की कमी पूरी होती है।

घर के दरवाजे पर दीया
दीवाली की रात में घर के मेन गेट यानि मुख्य दरवाजे के दोनो तरफ पर दीया जलाएं। इस उपाय से देवी लक्ष्मी आपके उपर कृपा करती हैं।

अखंड दीपक का महत्व
घर के मंदिर में दीवाली के दिन आप रात के समय में एक अखंड़ दीया जलाएं। जो सुबह तक जलता रहे। इस टोटके से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

बेल का पेड़
दीवाली की रात में बेलपत्र के पेड़ के नीचे दीपक जलाना चाहिए इस उपाय से भगवान शिव की कृपा आपके पूरे परिवार पर होती है। और आपके जीवन में पैसों की कमी दूर हो जाती है।

पीपल का पेड़
आप दीवाली के रात में मंदिर में किसी पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। दीया जलाने के बाद आप बाद में पीछे मुड़कर का ना देखें सीधा अपने घर आएं। एैसा करने से आपके उपर धन लक्ष्मी जी की कृपा होने लगेगी।

तुलसी के पौधे का महत्व

यदि आप दीवाली की रात में तुलसी जी के पेड़ के नीचे दीया जलाते हैं तो इससे आपके उपर भगवान विष्णु और तुलसी जी की कृपा आपके उपर होती है और पैसे के नए रास्ते खुलते हैं।

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।