चेहरे पर फालतू बाल हटाना – ब्यूटी टिप्स

अनचाहे बालों की वजह से बेहद परेशानी होती है। अक्सर महिलाओं के चेहरे पर बाल आने लगते हैं। लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है। वैदिकवाटिका आपको कुछ प्राकृतिक और सरल उपाय बता रही है जिसके इस्तेमाल से आप चेहरे पर उगे अनचाहे बालों को आसानी से हटा सकती हो।

चेहरे से बालों को हटाने के टिप्स

 

 

 

हल्दी के साथ बेसन को मिलाएं। उसके बाद उसमें सरसों का तेल इतनी मात्रा में डालें कि इसका गाढ़ा पेस्ट बन जाए। अब इस पेस्ट को चेहरे पर रगडिये। एैसा सप्ताह में दो बारी जरूर करें। इस उपाय को करने से चेहरे से बाल हटते है और प्राकृतिक चमक आती है।

नमक को हल्दी के पाउडर में मिलाएं। अब इसमें कुछ बूंदे दूध और नींबू की मिला लें। अब इस पेस्ट से चेहरे पर मसाज कीजिए। एैसा करने से चेहरे से बाल हट जाएगें और चेहरे का रंग भी साफ और मुलायम होगा।

शहद में नींबू को मिलाकर पेस्ट तैयार करें। और इस पेस्ट को चेहरे पर 15 से 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें। जब यह सूख जाए फिर इस पेस्ट को हाथों से रगड़ कर छुडाइए और बाद में ठंडे जल से चेहरा धो लें।

चीनी भी चेहरे से बालों और डेड स्किन को हटाती है। चीनी बालों को जड़ से निकाल देती है। चेहरे को पहले पानी से गीला करें और फिर चीनी से अपने चेहरे को अच्छे से रगड़ें। एैसा सप्ताह में 2 बारी करें आपको फायदा मिलेगा।

दही, बेसन और हल्दी को मिलाकर पेस्ट बना लें। और इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब सूखने के बाद चेहरे को कच्चे दूध से धो लें और बाद में पानी से भी। ये उपाय भी सप्ताह में दो बारी करना है।

इन प्राकृतिक उपायों को करने से आप चेहरे के बालों को आसानी से हटा सकते हो।

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।