एटीम की पर्ची से हो सकता है कैंसर

आप एटीम से पैसे तो निकालते हैं और साथ में एटीम से पर्ची भी निकलती है जो आपकी बकाया राशी को बताती है यह पर्ची जितनी उपयोगी है उतनी ही खतरनाक भी। इस पर्ची से आपको कैंसर जैसी घातक बीमारी हो सकती है। औरंगाबाद की मराठवाड़ा काॅलेज के एक नए अध्ध्यन के मुताबिक यदि आप एटीम से पैसे निकालने के बाद एटीम से निकलनेवाली पर्ची को अपने हाथ में कुछ समय तक रखते हैं तो इससे आपको कैंसर होने का खतरा हो सकता है क्योंकि इस पर्ची में केमिकल होता है जिसे बी पी ए कहते हैं और यह केमिकल खतरनाक भी होता है जो कैंसर के साथ-साथ डायबटिज, ब्रेस्ट कैंसर और मोटापे को बढ़वा देता है।

एटीम से निकले वाली पर्ची में थरमल प्रिंटर से छपाई होती है और इसमें बी पी ए नामक का कैमिकल का प्रयोग किया जाता है इसलिए यह पर्ची चिकनी और पतली होती है और यह आपकी सेहत को बुरी तरह से खराब कर सकता है और कम उम्र में भी कैंसर के खतरे को बढ़ा सकता है।
 
  
 
  
 
  
 
  
 

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।