सुंदरता बढाने के उपाय : बियर फेस पैक का इस्तेमाल

इस बात से बहुत ही कम लोग वाकिफ होंगे कि बियर में एंटी बैक्टीरियल तत्व मौजूद होते हैं जिससे  बॉडी के सारे टॉक्सिक आसानी से बाहर निकाल जाते हैं जो फिट रहने के लिए सबसे जरूरी है। सिर्फ बॉडी के लिए ही नहीं अब इसका इस्तेमाल हेयर फॉल रोकने, उन्हें शाइनी बनाने, स्किन को भी हेल्दी बनाने और किडनी से लेकर लिवर तक की सफाई में किया जा रहा है। कम समय में इसके दोगुने फायदे चाहते हैं तो जरूरत है इसके उपयोग के सही तरीके को जानना।

बियर फेस पैक का इस्तेमाल सुंदरता बढ़ाने के लिए

ऑयली स्किन के लिए

बियर के इस्तेमाल से काफी हद तक चेहरे के ऑयल को कम किया जा सकता है। बस जरूरत है इसे फेस पैक में मिलाकर लगाने की। बियर की एक चम्मच मात्रा के साथ कुछ बूंदें नींबू और शहद की मिलाएं। अच्छे से मिक्स कर इसे चेहरे पर लगा लें और सूखने पर पानी से धो लें। स्किन पहले से ज्यादा सॉफ्ट और ऑयल फ्री नजर आएगी।

चेहरे की रंगत निखारने के लिए

बियर का इस्तेमाल चेहरे की रंगत को निखारने के लिए भी किया जाता है। इसके लिए फेस पैक बनाते समय बियर में दही, नींबू का रस और अंडे की सफेदी मिलाएं और इसे अच्छे से फेंट लें। फेस पर अच्छे से लगाएं और खुद से सूखने दें। पूरी तरह सूखने के बाद ही नॉर्मल पानी से धोएं और फर्क देखें। कुछ हफ्तों के इस्तेमाल के बाद ही त्वचा की रंगत निखरने लगती है।

दाग-धब्बे दूर करने के लिए

चेहरे की रंगत निखारने के साथ ही उसके दाग-धब्बे दूर करने के लिए बियर को अपने फेस पैक में मिलाकर लगाएं। बेहतर और जल्द असर के लिए अपने किसी भी मनपसंद फ्रूट को मैश कर लें और उसमें बियर मिलाएं। अब इस पैक से चेहरे के सभी हिस्सों को कवर करें और गले और कानों पर भी लगाएं। हल्का सा सूखने के बाद इसे पानी से धो लें। आप देखेंगे चेहरे के सारे दाग-धब्बे बिना किसी मेडिकल ट्रीटमेंट के आसानी से दूर होते हैं।  

रिंकल फ्री स्किन के लिए

रिंकल फ्री स्किन की चाहत सभी को होती है लेकिन इसके  लिए जरूरी है चेहरे के मसल्स की एक्टिवनेस को बनाए रखना। वैसे तो तमाम तरह के फेशियल एक्सरसाइज इसका सटीक इलाज हैं लेकिन साथ ही साथ बियर भी इसका एक उपाय है। अंडे के सफेद भाग में बियर की बूंदें मिलाएं और हल्के हाथों से इसे चेहरे पर लगाएं। बहुत ही असरदार होता है।

पिंपल से राहत दिलाने के लिए

यीस्ट से तैयार किया हुआ बियर एक्स्ट्रा ऑयल और खतरनाक बैक्टीरिया को दूर करता है जिससे पिंपल और मुंहासों के होने की संभावना बहुत ही कम हो जाती है। साथ ही साथ ही ये स्किन को मॉइश्चराइज और सॉफ्ट भी बनाए रखता है। 

sehatsansar youtube subscribe
डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।