ब्यूटी सीक्रेट्स – चावल का फेस पैक

उत्तराखंड़, हिमाचल और नार्थ-ईस्ट के लोगों की त्वचा बेहद कोमल और सुंदर लगती है। उनके चेहरे को देखकर आप उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते हो। पहाड़ में रहने वाले लोगों की त्वचा का सीक्रेट है चावल। चावल का इस्तेमाल खाने के लिए और चेहरे के लिए भी इसका प्रयोग करते है। वेदिकवाटिका आपको बताएगी आप कैसे पा सकते हैं पहाड़ी लोगों जैसी त्वचा।

प्राकृतिक उपाय त्वचा को कोमल बनाने के

 

 

चेहरे पर चावल का प्रयोग करने से त्वचा की समस्याएं जैसे काले धब्बे और चेहरे की कोठरता ठीक होने लगती है। चावल में एंटीआक्सीडेंट गुण होते हैं और यह विटामिन ई से भरपूर होता है। जिसके इस्तेमाल से त्वचा की झुर्रियां मिटती है। साथ ही त्वचा में निखार आने लगता है।

कैसे बनाएं चावल का फेस पैक
चावल का फैस पैक बनाने के लिए आपको 1 चम्मच दूध, 4 चम्मच चावल और 1 चम्मच शहद लीजिये । अब चावलों का अच्छे से उबालें। उबालने के बाद इन्हें छानकर एक कटोरी में रख दें। इसके बाद इसमें दूध को अच्छे से मिला लें और बाद में शहद डाल लें।

चावल के फेसपैक को लगाने का तरीका
चावल के फेसपैक को अपनी सूखी त्वचा पर लगा लें। और इसे सूखने दें। फिर इस मास्क को निकाल लें। अब चेहरे को चावल के पानी से धो लें। ये वही पानी जिसमे आपने चावल उबालें थे।

चावल के फेसपैक को लगाने के फायदे
चावल के फेसपैक का इस्तेमाल करने से चेहरे को नमी मिलती है और बुढ़ापे के निशान भी कम होने लगते हैं। साथ ही यह चेहरे की त्वचा को बे-दाग और मुलायम बनाता है। जिससे आप फिर से जवां दिखने लगते हो। चावल का फेसपैक सप्ताह में एक बार जरूर लगाएं। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा।
 

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।