Ayurvedic Tips

फूलों के फायदे सुनकर चौंक जायेंगे आप

फूलों के फायदे जाने क्यूंकि कुछ फूल आयुर्वेदिक और कुछ घरेलू उपचार होते हैं, fulon ke fayde apki twacha, sondrya aur sehat ke liye in hindi

आप इस बात से जरुर हैरान हो जोगें कि आपको फुल से भी फायदे प्राप्त होते हैं जी हाँ फूलों का उपयोग हम औषधि के रूप में भी कर सकते हैं लेकिन जब भी हम फूलों के बारे में बात करते हैं तो सबसे पहलें पूजा और साज सजावट का ख्याल मन में आता है।

धनिया जूस के फायदे

read more about धनिया जूस के फायदे पाचन में लाभ, अच्छी नींद के लिए, डायबिटीज के मरीजों के लिए, ह्रदय लाभ, - Dhaniya Juice ke fayde

धनिये में कई तरह के पोष्टिक तत्व मौजूद होते हैं जैसे कि मैगज़ीन, कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम फास्फोरस, कैरोटिन, और विटामिन सीजो हमारी सेहत के लिए लाभकारी होते हैं।

काली खांसी का वैदिक घरेलू उपचार

काली खांसी काली खांसी एक भंयकर रोग है। कई नामों से जानी जाती है काली खांसी जैसे इसे कूकर खांसी भी बोलते हैं। यह संक्रामक और भंयकर रोग है। इस खांसी से बच्चों से लेकर बड़े भी प्रभावित हो सकते हैं।

चीकू के आयुवेर्दिक फायदे

चीकू फल के ऐसे फायदों के बारे में जिनसे इंसान को कई तरह के लाभ मिल सकते हैं। वैदिक वाटिका आपको बता रही है चीकू खाने के एैसे फायदे जो आपकी सेहत को कई तरह की बीमारियों से बचा सकता है।

तिल खाने के फायदे

दोस्तों तिल हमारे शरीर को कई भंयकर बीमारियों जैसे ब्रेस्ट कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर, लंग कैंसर, पेट के कैंसर और ल्यूकेमिया जैसी जानलेवा बीमारियों से बचाता है।
अब आपको बताते हैं तिल खाने के फायदों के बारे में।

स्तन कैंसर का आयुर्वेदिक उपचार

स्तन कैंसर से प्रभावित महिलाओं के बचने के भी बहुत कम चांस होते हैं। यही नहीं स्तन कैंसर से पीड़ित महिलाओं को और भी कई बीमारियों का सामना करना पड़ता है।

काजू बादाम खाने के नुकसान

आयुर्वेद में कहा गया है कि यदि आप किसी भी चीज की अति करते हो तो वह आपकी सेहत पर विपरीत प्रभाव डाल सकती है। हर चीज की सीमा होती है जब इंसान उससे अधिक यानि अति करता है तो वह सेहत पर बुरा असर डालती है।

1 2 3 20