क्या करें जब घर से निकलें

 

घर(house) से आप किसी न किसी कार्य से बाहर जाते हैं चाहे व्यवसाय के लिए जाना हो या साक्षातकार के लिए। यदि आप सफलता पाना चाहते हैं तो इन सरल उपायों को करने से आप अपने कार्य में सफलता पा सकते हैं। प्राचीन समय से वेदों में इन सरल उपायों का प्रयोग किया जाता रहा है जिसके परिणाम लाभदायक रहे हैं। ये उपाय घर से बाहर निकलने से पहले किये जाना चाहिए।
  
 
1. जब आप व्यवसाय या नौकरी के लिए घर से निकलें तो गुड़ का सेवन जरूर करें। साथ ही घर से निकलते वक्त दांया पैर पहले बाहर निकालें।
ऊं श्री देविनमस्ते नमो नमः इस मंत्र का मन में तीन बार जाप करें एैसा करने से आपका दिन शुभ और लाभदायक रहेगा।

 

2. यदि आप परीक्षा देने के लिए बाहर जांए तो अपनी जेब में हल्दी की गांठ और पीला फूल रखें। और एक बार इस मंत्र को भी जपें। ऊं बृहस्पत्यै नमः।

 

3. यदि आप अपनी कन्या की शादी के संबंध में चर्चा करने जा रहें हैं तो दही चीनी खाकर जायें। और जेब में हल्दी की गांठ जरूर रखें। जिस कन्या की विवाह की बात हो रही हो उसे अपने बालों को खुला रखना चाहिए।

 

4. किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए शहर से बाहर जाते वक्त जेब में थोड़ी सी दूब यानी हरी घास अपनी जेब में जरूर रखें। या किसी छोटी कन्या के हाथ में कुछ पैसें रखें।

 

5. साक्षात्कार के लिए घर से बाहर जाते समय अपनी जेब में एक पीपल का पत्ता व कुछ काले तिल जरूर रखें। और घर से बाहर जब आप अपना कदम रखें तो अपनी मां या बहन के जरिए वे आपके पीछे से कुछ काली सरसों को आप पर उछालें।

 

6. यदि आप व्यवसायिक चर्चा के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो मन में ही इस मंत्र का जाप एक बार करें। ऊं गंगणाधिपत्ये नमस्ते नमो नमः,मम् कार्य सिद्धि करोति नमो नमः।

 

ये हैं प्राचीन उपाय जिन्हें घर से निकलने से पहले आप करेगें तो सफलता और लाभ मिलेगा। ये उपाय प्राचीन काल से चले आ रहे है। जिन्हें सरल और आसान भाषा में आप तक पहुंचाया गया है।

 

 

 

 

 

डिसक्लेमर : sehatsansar.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatsansar.com की नहीं है। sehatsansar.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।